TMC विधायक की पत्नी की लगी एक करोड़ की लॉटरी, लगे मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप

News

ABC NEWS: पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) विधायक विवेक गुप्ता की पत्नी ने बंपर लॉटरी के जरिए जो धनराशि जीती है वह धनशोधन में शामिल है. भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि टीएमसी के लॉटरी कंपनी डेड लॉटरी के साथ संबंध हैं. उन्होंने कहा, “मैं पहले से यह कहता रहा हूं कि लॉटरी और टीएमसी के बीच उलझे हुए संबंध हैं. यह धन शोधन का एक आसान तरीका है.”

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “आम लोग टिकट खरीदते हैं लेकिन टीएमसी नेताओं को बंपर इनाम मिलता है. पहले अनुब्रत मंडल ने जैकपॉट जीता और अब टीएमसी विधायक विवेक गुप्ता की पत्नी ने 1 करोड़ रुपये जीते हैं.”

शुभेंदु अधिकारी ने आगे कहा कि उन्होंने इसके बारे में गृह मंत्री अमित शाह को भी लिखा है. अपने पत्र में भाजपा नेता ने दावा किया है कि डियर लॉटरी का बंगाल में एक बड़ा बाजार है, लेकिन लॉटरी अनियमित हैं. अधिकार ने अपने पत्र में आरोप लगाया, “खेल में गंभीर अनियमितताएं हैं और बेईमान तरीके अपनाए गए हैं, जिनकी गहन जांच की जरूरत है.”

टीएमसी के खिलाफ आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए विधायक विवेक गुप्ता ने कहा कि उनकी पत्नी पर राजनीतिक हमले अनुचित हैं क्योंकि उनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा, “यह पूरी तरह से उसके ऊपर है कि वह पैसे के साथ क्या करती हैं. चूंकि वह धर्मार्थ संगठनों से जुड़ी हैं, इसलिए वह इसका इस्तेमाल परोपकारी गतिविधियों के लिए भी कर सकती हैं.”

गुप्ता ने शुभेंदु अधिकारी के मनी लॉन्ड्रिंग दावे पर कटाक्ष करते हुए कहा, “मुझे नहीं पता था कि मैं एक बीजेपी शासित नागालैंड द्वारा संचालित लॉटरी को प्रभावित करने के लिए इतना शक्तिशाली हूं.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media