चीन से आगरा लौटा युवक निकला कोविड पॉजिटिव, उन्नाव में भी मिला संक्रमित

News

ABC News: चीन से लौटकर आगरा पहुंचे एक युवक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है. युवक दो दिन पहले ही चीन से लौटा था और इसके बाद उसने एक निजी लैब पर कोरोना की जांच कराई थी. वह आगरा जिले के शाहगंज क्षेत्र का रहने वाला है. कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक के घर पहुंच गई है. वहीं दुबई जाने से पहले जांच कराने पर उन्नाव का एक युवक भी कोरोना संक्रमित पाया गया है.

आगरा के शाहगंज क्षेत्र के रहने वाला एक 40 वर्ष का युवक चीन गया था, वह 23 दिसंबर को आगरा लौटा. यहां उन्होंने निजी लैब पर कोरोना की जांच कराई थी. रविवार को कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया. इस मामले पर आगरा के सीएमओ ने बताया कि आरआरटी टीम कोरोना संक्रमित मरीज के घर पहुंच गई है. उसके संपर्क में जो लोग आए हैं उनकी भी कोविड 19 की जांच की जाएगी. आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि साल के अंत में बहुत से लोग व्यवसाय के लिए यात्रा करते हैं, जो यात्रा करके वापस लौट रहे हैं. उन सभी की निगरानी की जाएगी.वहीं उन्नाव में भी एक युवक कोविड पॉजिटिव मिला है. मामला हसनगंज तहसील क्षेत्र के कोरौरा गांव का है. इस युवक को दुबई जाना था और उसके लिए उसने लखनऊ में जांच कराई तो वह कोविड पॉजिटिव पाया गया. इसकी जानकारी होने पर SDM अंकित शुक्ला स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने युवक के परिवारिक सदस्यों समेत 20 लोगों के सैंपल लिए हैं. युवक को प्रोटोकॉल के तहत आइसोलेट किया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media