‘भगवान ने नहीं सुनी मेरी बात, इसलिए तोड़ दी मूर्ति’, युवक ने मंदिर में मचाया आतंक

News

ABC NEWS: यूपी के संभल जनपद में एक युवक ने मंदिर में तोड़फोड़ मचा दी. उसने मंदिर में मौजूद प्रतिमाओं को तोड़ दिया. मंदिर की खंडित मूर्तियां देखकर स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ गया. इसके बाद आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया. आरोपी ने कहा कि उसकी भगवान से लड़ाई हो गई थी, इसलिए इसने ऐसा किया.

दरअसल, बनियाठेर थाना क्षेत्र के अशोकनगर गांव में स्थित मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति को खंडित कर दिया गया. जह लोगों ने मूर्ति को देखा तो इलाके में हंगामा मच गया. कुछ ही समय बाद मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले युवक का भी पता चल गया. साथ ही तोड़फोड़ किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वहीं पूरे इलाके में स्थिति बगड़ने लगी.

मामले की जानकारी मिलते ही बनिया ठेर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. मामले की जानकारी ली और गांव के ही युवक विक्रम ठाकुर द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ किए जाने की बात सामने आई. इसके बाद पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाकर किसी तरह शांत कराया.

इसके बाद पुलिस ने गांव में विक्रम ठाकुर की तलाश की और उसे हिरासत में ले लिया. पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि बहुत ज्यादा पूजा करने के बाद भी मुझे लगातार दुख मिल रहे है और मेरे बीवी-बच्चे भी मुझे छोड़कर घर चले गए हैं. जिस दिन से वो मुझे छोड़कर गए है मैं उस दिन से पागल हो गया हूं.

विक्रम ने आगे कहा कि मैं रात में भगवान से बात कर रहा था और पूजा कर रहा था तभी मुझे गुस्सा आ गया. मेरी भगवान से लड़ाई हो गई और फिर नशे में धुत होकर मैंने मूर्ति खंडित कर दी. मैं अपनी गलती स्वीकार करता हूं और मैं अब नई मूर्ति मंगवा दूंगा और अब न ही कभी शराब पियूंगा

मामले पर जानकारी देते हुए एसपी चक्रेश मिश्रा ने कहा कि मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले युवक पर मामले की गंभीरता देखते हुए आईपीसी की धारा 295 और 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया. कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media