हवन की राख के चमत्कारी गुण जानकर आप भी रह जाएंगे दंग, इससे आती है घर में बरकत

News

ABC NEWS: सनातन धर्म में पूजा-पाठ और हवन का विशेष महत्व है और आमतौर पर घरों में कुछ खास मौकों पर हवन अवश्य कराया जाता है. हवन के लिए हवन सामग्री की आवश्यकता होती है और (Vastu Tips Havan) अग्नि में इसकी आहूति दी जाती है. हवन करने से घर का वातावरण शुद्ध होता है. (Benefits of Havan) इतना ही नहीं, वास्तु के अनुसार हवन की राख में कई ऐसे फायदे छिपे हुए हैं जो कि आपको हैरान कर सकते हैं. हवन की राख को फेंकने या पानी में बहाने की बजाय इसके उपयोग आपके जीवन में बड़े बदलाव लेकर आ सकता है. आइए जानते हैं हवन की राख के फायदे.

हवन की राख से मिलेंगे ये फायदे
-वास्तु शास्त्र के अनुसार हवन की राख से घर में आने वाली सभी नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं. हवन के बाद उसकी राख को अपने व्यवसाय स्थल व घर के चारों तरफ छिड़कने के बाद उस स्थान से नकारात्मक शक्तियां दूर चली जाती हैं और घर में प्रवेश नहीं कर पाती.

-आमतौर पर नजर उतारने के लिए तेल या नमक का उपयोग किया जाता है. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार हवन की राख नजर दोष के मुक्ति दिलाने में भी काफी फायदेमंद है. नजर दोष से बचने के लिए हवन की राख के घर के सभी सदस्यों को टीका लगाना चाहिए. इससे बुरी से बुरी नजर दूर होती है और नजर दोष से मुक्ति मिलती है.

-अगर आप घर में धन-दौलत और बरकत पाना चाहते हैं तो हवन की राख को किसी लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपने घर की तिजोरी में रखें. ऐसा करने से धन की बरकत होगी और कभी संबंधी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

-हवन की राख डरावने सपनों से भी मुक्ति दिलाती है. अगर आपको रात के समय डारावने सपने आते हैं तो रोजाना हवन की राख का टीका लगाकर सोएं. इस उपाय को लगातार 4 दिनों तक करें. इससे आपको डरावने सपने आने बंद हो जाएंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media