सबसे अच्छे CM योगी आदित्यनाथ, सर्वे में दूसरे नंबर पर केजरीवाल

News

ABC NEWS: देश का सबसे अच्छा मुख्यमंत्री कौन है? एक ताजा सर्वे में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दूसरे नंबर पर रहे हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वे में सबसे अधिक लोगों ने पसंद किया. इंडिया टुडे सी-वोटर ने जनता का मूड भांपने के लिए यह सर्वे किया है. वैसे तो यह सर्वे का फोकस यह पता लगाने पर था कि यदि आज लोकसभा के चुनाव कराए जाएं तो किसकी सरकार बनेगी? सरकार और विपक्ष को लेकर कई सवालों के बीच एक जवाब इस बात को लेकर भी मांगा गया था कि देश का सबसे बेहतर सीएम कौन है?

सर्वे में 39 फीसदी लोगों ने यूपी में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ को सबसे बेहतर बताया, जिन्हें अपराधियों पर सख्ती की वजह से’बुलडोजर बाबा’ भी कहा जा रहा है. वहीं, दूसरे नंबर पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल रहे. सर्वे में 16 फीसदी लोगों ने कहा कि वह देश में सबसे बेहतर मुख्यमंत्री हैं. ममता बनर्जी और एमके स्टालिन को 7-7 फीसदी लोगों ने सबसे अच्छा सीएम बताया. वहीं, नवीन पटनायक को 4 फीसदी और हिमंता बिस्वा सरमा को 2 फीसदी लोगों ने सबसे बेहतर माना.

विपक्ष के नेता के तौर पर पहली पसंद केजरीवाल

सर्वे में लोगों से जब यह पूछा गया कि विपक्ष का सबसे बेहतर नेता कौन है तो अरविंद केजरीवाल सबसे आगे रहे. 24 फीसदी लोगों ने आम आदमी पार्टी के संयोजक को सबसे बेहतर विपक्षी नेता बतााया. वहीं, दूसरे नंबर पर ममता बनर्जी रहीं जिन्हें 20 फीसदी ने वोट दिया. भारत जोड़ों यात्रा से देश को कदमों से नाप रहे राहुल गांधी को 13 फीसदी लोगों ने पसंद किया. वहीं, 5 फीसदी ने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक का नाम लिया.

लगातार तीसरी बार भाजपा सरकार की भविष्यवाणी

सर्वे में लगातार तीसरी बार देश में भाजपा सरकार बनने की भविष्यवाणी की गई है. सर्वे में कहा गया है कि यदि इस समय लोकसभा चुनाव हो जाएं तो भाजपा एक बार फिर बहुमत हासिल करेगी. कांग्रेस के प्रदर्शन में मामूली सुधार हो सकता है. सर्वे के नतीजे कहते हैं कि भाजपा 284 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है तो कांग्रेस को 68 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है. अन्य के खाते में 191 सीटें जाने की बात कही गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media