Kanpur बिकरु कांड में सस्पेंड IPS अनंत देव को योगी सरकार ने किया बहाल

Spread the love

ABC News: गाजियाबाद के एसएसपी के पद से निलंबित किए गए IPS अधिकारी पवन कुमार को योगी सरकार ने सेवा में बहाल कर दिया है. वहीं कानपुर के बिकरु / विकास दुबे कांड में निलंबित IPS अफ़सर अनंत देव तिवारी को भी सरकार ने बहाल कर दिया है. अभी इन दोनों अफसरों की तैनाती के कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं.

बिकरू में 2 जुलाई की रात विकास दुबे और उसके गुर्गों ने दबिश देने गई पुलिस टीम पर घेरकर गोलियां बरसाईं थीं. इस हमले में सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों की मौत हो गई थी. 8 जुलाई को अमर दुबे को मौदहा व इटावा में बउआ, 9 जुलाई को पनकी में प्रभात मिश्रा और 10 जुलाई को सचेंडी में विकास दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया था. इस मामले की रिपोर्ट में जिन अधिकारियों को दोषी माना गया है उसमें पूर्व डीआईजी अनंत देव तिवारी के अलावा डिप्टी एसपी इंटेलीजेंस सूक्ष्म प्रकाश, सीओ कैंट आरके चतुर्वेदी, सीओ ऑफिस व नोडल अधिकारी पासपोर्ट अमित कुमार, सीओ नंद लाल सिंह, सीओ करुणाकर राव, सीओ लालप्रतार्पसिंह, सीओ हरेन्द्र कुमार यादव, सीओ सुंदर लाल, सीओ प्रेम प्रकाश, सीओ रामप्रकाश अरुण, सीओ सुभाष चन्द्र शाक्य और सीओ लक्ष्मी निवास को कार्रवाई में लचरता का आरोपी माना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media