वास्तु दोष दूर करती है पीली सरसों, इसके उपाय से दूर होंगी आर्थिक दिक्कतें

News

ABC NEWS: जीवन में हर कोई तरक्की, सुख-समृद्धि चाहता है. इसके लिए लोग कड़ी मेहनत भी करते हैं परंतु इसके बाद भी मनचाहा फल नहीं मिलता. कई बार सब अच्छा होते हुए भी काम में बाधा या कोई परेशानी आ जाती है. दिन रात कड़ी मेहनत के बाद भी धन की बरकत नहीं हो पाती. इन सबके पीछे वास्तु दोष हो सकते हैं. शास्त्रों में कई तरह के उपाय बताए गए हैं, जो सुखी जीवन के लिए लाभकारी होते हैं. ज्योतिष शास्त्र में ऐसा ही उपाय पीली सरसों से जुड़ा बताया गया है, जिससे वास्तु दोष दूर होने के साथ घर पर सुख-समृद्धि का वास होगा. तो चलिए जानते हैं पीली सरसों से जुड़े कुछ चमत्कारी उपायों के बारे में.

पीली सरसों से आती है सुख-समृद्धि
पंडित इंद्रमणि घनस्याल के अनुसार, पीली सरसों के उपाय से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. गृह क्लेश, आर्थिक तंगी जैसी सभी तरह की परेशानियों से छुटकारा मिलता है. पीली सरसों के उपाय से घर में हर वक्त खुशियों का माहौल बना रहता है.

पीली सरसों से जुड़े चमत्कारी उपाय
शास्त्रों के अनुसार, गुरुवार को पीली सरसों को गंगजाल से शुद्ध करें. इसके बाद सरसों के दानों को कपूर के साथ पीले वस्त्र में बांधकर घर के मेन गेट पर टांग दें. इससे धन से जुड़ी सभी तरह की समस्याएं दूर होती हैं.

पीली सरसों के दाने को कपूर के साथ चांदी की कटोरी में जलाएं और पूरे घर में उसका धुआं करें. इससे धन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न रहेंगी और धन आगमन के सभी द्वार खुलेंगे.

शास्त्रों के अनुसार, सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने के लिए प्रतिदिन पीली सरसों को घर में छिड़कें. इससे घर की तिजोरी कभी खाली नहीं रहेगी. साथ में घर-परिवार में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा.

व्यापार और नौकरी में तरक्की के लिए पीली सरसों के कुछ दानों को मुखिया के सिर से वारकर बाहर फेंक दें. इससे व्यापार में लाभ और नौकरी में तरक्की के रास्ते खुलेंगे.

नजर दोष के लिए भी पीली सरसों का उपाय काफी कारगर होता है. शास्त्रों के अनुसार, पीली सरसों के कुछ दाने को सभी कमरों में छिड़क दें. इससे सभी तरह के वास्तु दोष और नजर दोष दूर होते हैं. घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media