WTC Final: माही के इनपुट के बाद BCCI ने किया था रहाणे का सेलेक्शन, जानें स्टोरी

News

ABC News: इंग्लैंड के ओवल में 7 जून से खेले जाने वाले WTC के फाइनल मैच के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम घोषित कर दी है. भारतीय टीम में 2021 के बाद अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है. एक रिपोर्ट के अनुसार अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल करने से पहले बीसीसीआई ने पूर्व भारतीय और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से इनपुट लिए गए थे. गौरतलब हो कि रहाणे आखिरी बार 2021 में दक्षिण अफ्रीका के अपने दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भारत के लिए खेले थे.

दाएं हाथ के बल्लेबाज को आउट ऑफ फॉर्म में होने के चलते टीम से बाहर कर दिया गया था. रहाणे ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केवल 136 रन बनाने में सफल रहे थे. इस दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका औसत 22.67 का रहा. रहाणे 2021 में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान भी आउट ऑफ फॉर्म रहे. चार टेस्ट मैचों में 15.57 की औसत से 109 रन बनाए. अपने पिछले 15 टेस्ट में अजिंक्य रहाणे ने 23.7 की औसत से 547 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं. हालांकि, मुंबई में जन्मे अजिंक्य ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में लगातार धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. एमएस धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए, अनुभवी बल्लेबाज ने 5 मैचों में 199 की स्ट्राइक रेट से 209 रन बनाए हैं. वह मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अर्धशतक लगा चुके हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media