अब गलत पार्किंग की तो पुलिस बांध जाएगी चेन, आपकी मौजूदगी में ही कटेगा चालान

News

ABC NEWS: UP के बरेली में ट्रैफिक नियमों का पालान ना करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की तैयारी की जा रही है. पुलिस का कहना है कि सड़क दुर्घटना में सबसे ज्यादा मौत होती है. ऐसे में ट्रैफिक नियमों को सख्ती से लागू किया जाएगा. जो भी मनमर्जी से बाजार, सड़क किनारे बाइक या गाड़ी खड़ी करेगा तो पुलिस चेन बांध जाएगी और मालिक की मौजूदगी में ही उसका चालान कटेगा.

इसके अलावा पुलिस कहा कि कोहरे में वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर ना लगे होने की वजह काफी दुर्घटनाएं हो रही हैं. हाईवे पर ट्रैक्टर ट्राली और ट्रक के खड़े होने के कारण पीछे से कई वाहन कोहरे में उनसे टकरा जाते हैं, जिसकी वजह से लोगों की जान तक चली जाती है. सड़क दुर्घटनाएं ज्यादातर रात के समय होती है. इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक नियमों को सख्ती से लागू किया जाएगा. तमाम पुलिसकर्मियों ने वाहनों पर अपने हाथ से रिफ्लेक्टर लगाए. इसके साथ ही बरेली यूपी का ऐसा पहला जिला बन गया है जहां पर रिफ्लेक्टर अनिवार्य कर दिए गए हैं.

एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने ट्रैफिक नियमों को लेकर पुलिसकर्मियों को सचेत किया और कहा कि पुलिसकर्मी भी अपनी गाड़ियां सड़क किनारे खड़ी ना करें. साथ ही समय-समय पर क्षेत्र में गस्त लगाकर जाम लगने के कारणों का पता लगाए और उस समस्या को सुलझाएं. समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक भी करें.

बरेली आईजी रेंज के डॉक्टर राकेश सिंह का कहना है कि सभी हेलमेट लगाकर वाहन चलाएं और अपनी गाड़ियों में रिफ्लेक्टर लगाएं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर उन्हें ठीक किया जाएगा. जिससे दुर्घटना होने से रोकी जा सके. बता दें भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे. हादसे का एक बड़ा कारण ब्लैक स्पॉट को भी बताया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media