बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने मारी पलटी, अब सड़क पर नहीं उतरेंगे

News

ABC NEWS: डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष और कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों (Wrestlers) ने बड़ा ऐलान किया है. भारतीय पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ लंबे समय से चल रहे उनके आंदोलन को खत्म करने की घोषणा की है. खिलाड़ियों का कहना है कि अब अपनी लड़ाई सड़क के बजाए कोर्ट में लड़ी जाएगी. इसकी जानकारी खुद साक्षी मलिक समेत अन्य खिलाड़ियों ने ट्वीट कर दी है. साथ ही उन्होंने कुछ समय के लिए सोशल मीडिया से ब्रेक लेने की बात कही है.

खिलाड़ियों ने ट्वीट कर दी जानकारी
खिलाड़ियों ने ट्विटर पर लिखा है कि सरकार के साथ बीते सात जून को बातचीत हुई थी. सरकार ने इस वार्ता में पहलवानों से किए वादे पर अमल करते हुए महिला कुश्ती खिलाड़ियों की ओर से महिला उत्पीड़न और यौन शोषण के संबंध में की गई शिकायतों के छह मामलो में एफआईआप (FIR) दर्ज की. दिल्ली पुलिस ने जांच पूरी करते हुए 15 जून को कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है. इस केस में पहलवानों की कानूनी लड़ाई सड़क की जगह कोर्ट में जारी रहेगी जब तक न्याय नहीं मिल जाता.

कुश्ती संघ के चुनाव की प्रक्रिया शुरू

पहलवानों ने ट्वीट में आगे लिखा कुश्ती संघ के सुधार के संबंध में नई कुश्ती संघ के चुनाव की प्रक्रिया वादे के अनुसार शुरू हो गई है. इसका चुनाव 11 जुलाई को होना तय है. इस संबंध में सरकार ने जो वादे किए है उस पर अमल होने का इंतजार रहेगा. एक दूसरे ट्वीट में भारतीय पहलवान साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने कुछ दिन के लिए सोशल मीडिया से ब्रेक लेने की बात कही है. आपको बता दें भारतीय पहलवानों ने भाजपा नेता और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media