पहलवानों ने लगाया पुलिस पर FIR दर्ज न करने का आरोप, SC में दाखिल की याचिका

News

ABC News: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठी महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. मंगलवार को उनके वकील चीफ जस्टिस के सामने जल्द सुनवाई की मांग रखेंगे. धरने पर बैठी महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है. विनेश फोगट समेत कुल 7 खिलाड़ियों ने याचिका दाखिल की है.

इसमें कहा गया है कि वे 21 अप्रैल को कनॉट प्लेस थाने में काफी देर तक FIR दर्ज करवाने के लिए बैठे थे लेकिन पुलिस ने FIR नहीं लिखी. हालांकि रविवार को देर रात फाइलिंग होने के चलते अभी तक याचिका को औपचारिक नंबर (डायरी नंबर) नहीं मिला है. डायरी नंबर के अलावा मेंशनिंग लिस्ट में जगह मिलने के बाद ही सुनवाई का अनुरोध किया जा सकता है. फिलहाल वकील ने याचिका या याचिककर्ताओं के नाम पर ज्यादा डिटेल शेयर नहीं की है. बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में उन पर FIR दर्ज करने की मांग की है. अब मंगलवार को पहलवानों के वकील चीफ जस्टिस के सामने जल्द सुनवाई की मांग करेंगे. विनेश फोगट समेत 7 खिलाड़ियों की दाखिल इस याचिका में कहा गया है कि 21 अप्रैल को वे कनॉट प्लेस थाने में काफी देर तक FIR दर्ज करवाने के लिए बैठे थे, लेकिन पुलिस ने FIR नहीं लिखी.

ये है मामला
बता दें कि जानी-मानी महिला पहलवान विनेश फोगाट ने 18 जनवरी को जंतर मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किया था. इस दौरान उन्होंने महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. देश के अन्य पहलवानों ने भी फेडरेशन पर मनमानी करने की बात कही थी. भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ विनेश फोगाट के साथ-साथ बजरंग पुनिया, संगीता फोगाट, सोनम मलिक और अंशू मलिक जैसे पहलवानों भी उनके साथ धरने पर बैठे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media