विश्व कप 2023 फाइनल का क्रेज चरम पर, अहमदाबाद में दो लाख रुपये से ऊपर पहुंचा कमरे का किराया

News

ABC NEWS: गुजरात के अहमदाबाद में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल को देखने के लिए काफी लोग पहुंचेंगे, जिससे होटल के कमरों का किराया और हवाई यात्रा का किराया आसमान छू रहा है. विश्व कप फाइनल का खुमार बढ़ने से शहर के शीर्ष पांच सितारा होटल में मैच की रात के लिए कमरे का किराया दो लाख रुपये तक पहुंच गया है जबकि अन्य होटलों ने भी अपने किराए में पांच से सात गुना बढ़ोतरी कर दी है.

गुजरात के होटल एवं रेस्तरां संघों के महासंघ के अध्यक्ष नरेंद्र सोमानी ने कहा, ”विश्व कप फाइनल को देखते हुए सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेश जैसे दुबई, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के लोगों में भी काफी उत्साह है जो मैच देखने के लिए आना चाहते हैं. ”

उन्होंने कहा, ”अहमदाबाद में तीन सितारा और पांच सितारा 5,000 कमरे हैं जबकि पूरे गुजरात में 10,000 कमरे हैं. नरेंद्र मोदी स्टेडियम की क्षमता एक लाख 20 हजार लोगों की है और हमें बाहर से मैच देखने के लिए 30,000 से 40,000 लोगों के आने की उम्मीद है.”

उन्होंने कहा कि होटल के कमरों की मांग बढ़ने से किराये भी बढ़ रहे हैं. यहां तक कि गैर सितारा होटल ने भी अपने किराए पांच से सात गुना बढ़ा दिए हैं. वहीं हवाई यात्रा के लिए विभिन्न शहरों से यहां आने वाली उड़ान के किराए भी अचानक से बढ़ गए है. चेन्नई से आने वाली उड़ान सामान्य दिन में करीब 5,000 रुपये तक होती है लेकिन यह बढ़कर 16,000 से 25,000 रुपये तक पहुंच गई है. इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैदान पर 14 अक्टूबर को मुकाबला खेला गया था, जिसके लिए भी कुछ इसी तरह का क्रेज फैंस के बीच देखने को मिला था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media