‘बिना उतारे कैसे देखेंगे चोट’, थाने में पुलिसकर्मियों ने महिला के उतरवाए कपड़े

News

ABC NEWS: बरेली में पुलिसकर्मियों की शर्मनाक करतूत देखने को मिली. एक महिला के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर उसे घायल कर दिया. जब महिला ने इसकी शिकायत थाने में की तो क्राइम इंस्पेक्टर और तीन सिपाहियों ने महिला को कमरे में ले जाकर जबरन उसके कपड़े उतारे, फिर चोट के निशान की फोटो खींच ली. जब महिला ने इसका विरोध किया और कहा कि क्या आप डॉक्टर हैं तो पुलिस वालों ने उसके साथ अभद्रता की.

महिला ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की, लेकिन किसी ने नहीं सुनी. परेशान होकर महिला ने कोर्ट की शरण ली और कोर्ट के आदेश पर थाना इज्जत नगर के क्राइम इंस्पेक्टर राघवेंद्र और तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. वहीं सभी पुलिस वालों की दूसरे थाने से विवेचना कराई जा रही है और जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है.

समाज सेविका है महिला, सिपाही ने कराया था हमला

दरअसल, इज्जत नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला का आरोप है कि वह एक समाज सेविका हैं और महिलाओं की मदद करती है. कुछ दिन पहले उसने पीलीभीत की रहने वाली एक महिला की बरेली के आईजी डॉ. राकेश सिंह के यहां पेश होकर एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिससे नाराज होकर पीलीभीत में तैनात सिपाही इमरान ने अपनी मोटरसाइकिल से चार लोगों को उसके पीछे लगा दिया. खजुरिया घाट पर उन लोगों ने उस पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई.

महिला ने किया विरोध तो पुलिसकर्मियों ने की अभद्रता

इसकी शिकायत महिला ने इज्जत नगर थाने में की तो इज्जत नगर में क्राइम इंस्पेक्टर राघवेंद्र और तीन सिपाहियों ने इलाज कराने को कहा और कमरे में ले जाकर उसके जबरन कपड़े उतारकर चोट के निशान के फोटो खींच लिए. जब उसने इस बात का विरोध किया और कहा कि क्या आप डॉक्टर हैं तो पुलिस वालों ने उसके साथ अभद्रता भी की और गाली-गलौज भी की. इसकी शिकायत उसने सीओ से की तो भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई.

कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई FIR

फिर परेशान होकर पीड़िता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. कोर्ट ने क्राइम इंस्पेक्टर और तीन सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए. थाना इज्जत नगर में ही क्राइम इंस्पेक्टर राघवेंद्र और तीन सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इन पुलिस वालों की दूसरी थाने से विवेचना कराई जा रही है. जांच-पड़ताल भी शुरू कर दी गई है.

एसएसपी ने दी जानकारी

वहीं इस पूरे मामले में बरेली के एसएससी प्रभाकर चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि क्राइम इंस्पेक्टर और तीन सिपाहियों पर कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है. इन लोगों की दूसरे थाने से विवेचना कराई जा रही है और जांच में जो बात सामने आएंगी, उसी के आधार पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media