अलीगढ़ में गरीबी के कारण मां ने 2 बेटियों संग खत्म कर ली जिंदगी, पड़ोसी देते थे खाना

News

ABC NEWS: अलीगढ जिले से एक बेहद ही सनसनीखेज मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, यहां कथित तौर पर गरीबी-तंगहाली के कारण मां और दो बेटियों ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली है. 3 लोगों के आत्महत्या करने की खबर सुनकर इलाके में सनसनी मच गई. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया उसके पति की बीमारी के चलते पहले ही मौत हो चुकी थी. शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं.

कोतवाली नगर क्षेत्र के इस्लाम नगर में हुई इस घटना की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची. नगीना पत्नी स्व: खलील खा निवासी 16 फुटा रोड इस्लाम नगर थाना कोतवाली उम्र करीब 55 वर्ष, 18 वर्ष की बानो पुत्री स्वर्गीय खलील खान और 17 वर्ष की पाकी पुत्री स्वर्गीय खलील खान के शव पड़े मिले. पुलिस को मौके से संदिग्ध वस्तु पॉलिथीन के अंदर मिली है. पुलिस ने मृत्यु का सही कारण जानने के लिए मौके पर एफएसएल टीम को बुलाया, जिसने जांच के लिए नमूने लिए और के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए.

थाना प्रभारी कोतवाली ने बताया कि मृतक नगीना नशा आदि करती थी, जिससे उसकी तबीयत अत्यधिक खराब रहती थी. मृतका व उसकी पुत्रियां किराए के मकान में रहती थी. अत्यधिक तबीयत खराब रहने के कारण नगीना ने परेशान होकर स्वयं व अपनी दोनों पुत्रियों को खाने में विषैला पदार्थ खिला दिया, जिस कारण उपरोक्त तीनों की मृत्यु हो गई है. शवों को मोर्चरी भेज दिया है.

जानकारी के अनुसार 55 वर्षीय नगीना अपनी दो बेटियों के साथ गुर में रहती थीं. परिवार में कोई आदमी नहीं था. नगीना के पति की 10 साल पहले मौत चुकी थी, जिसके बाद परिवार में 7 लड़कियों के पालन पोषण का जिम्मा अकेले मां ने उठा रखा था. नगीना की एक लड़की की पूर्व में ही मृत्यु हो चुकी थी, जिसके बाद जैसे-तैसे 4 लड़कियों की नगीना ने अपने बल पर शादी कर दी थी. दो लड़कियां उनके साथ ही घर में रहती थीं. दोनों लडकियां ताला हार्डवेयर की फैक्ट्री में मज़दूरी कर जैसे-तैसे घर का खर्च चलाया करती थीं.

खाने का इंतजाम पड़ोस के लोग करते थे!

आपको बता दें कि यह कोतवाली थाना इलाके के भुजपुरा का मामला है. स्थानीय लोगों के अनुसार, घर में खाने का इंतजाम भी पड़ोस के लोग किया करते थे. हालात घर के इतने अच्छे नहीं थे, जिसकी वजह से पड़ोसी घर में दो वक्त की रोटी का प्रबंध कर पाते थे. बुधवार को एकाएक तीनों मां-बेटी ने इसी तंगहाली से परेशान होकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुणावत ने DSP और थाना पुलिस के साथ घटनास्थल का मुआयना किया .

एसएसपी अलीगढ़ कलानिधि नैथानी ने बताया कि फिलहाल किसी के भी द्वारा कोई भी तहरीर थाने पर प्रस्तुत नहीं की गई है. पुलिस की जांच अभी जारी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media