‘मौत’ के तीन घंटे बाद जिंदा हुई महिला, अंतिम संस्कार से पहले मचा हड़कंप

News

ABC NEWS: अमेरिका के न्यूयॉर्क से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक महिला अपने अंतिम संस्कार से पहले जिंदा हो उठी. अधिकारियों ने कहा कि न्यूयॉर्क के एक अस्पताल ने महिला को मृत घोषित कर दिया था. इसके तीन घंटे बाद 82 वर्षीय महिला को श्मशान गृह में जीवित पाया गया. सफोक काउंटी पुलिस द्वारा जारी प्रेस बयान के अनुसार, शनिवार को सुबह 11:15 बजे, लॉन्ग आइलैंड (न्यूयॉर्क) के पोर्ट जेफरसन में वॉटर एज रिहैब एंड नर्सिंग सेंटर में महिला को मृत घोषित कर दिया गया. बयान में महिला का नाम जाहिर नहीं किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि महिला को दोपहर 1:30 बजे मिलर प्लेस के ओबी डेविस अंतिम संस्कार गृह में ले जाया गया. दोपहर 2:09 बजे पता चला कि उसकी सांसें चल रही हैं.

बयान में कहा गया है कि मामले को जांच के लिए सरकारी अटॉर्नी जनरल के दफ्तर में भेज दिया गया है. यह दूसरी बार है जब मौत की समयपूर्व घोषणा के मामले ने अमेरिकी मीडिया में सुर्खियां बटोरी हैं. जनवरी में, एक 66 वर्षीय महिला को आयोवा के एक अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था. बाद में वह महिला एक शवदाह गृह में एक बैग अंदर जिंदा और हांफते हुए पाई गई थी.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, आयोवा के अर्बंडाले में ग्लेन ओक्स अल्जाइमर स्पेशल केयर सेंटर में 3 जनवरी को महिला को मृत घोषित कर दिया गया था. उसे एक बॉडी बैग में रखा गया और एंकेनी फ्यूनरल होम एंड क्रीमैटरी ले जाया गया. फ्यूनरल होम के कर्मचारियों ने बॉडी बैग की जिप खोली और पाया कि महिला जीवित थी और हांफ रही थी.

आयोवा डिपार्टमेंट ऑफ इंस्पेक्शन एंड अपील्स द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला को वापस अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां 5 जनवरी को उसकी मृत्यु हो गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि अस्पताल पर उनकी लापरवाही के लिए $10,000 (£8,320) का जुर्माना लगाया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media