हंसा-हंसा कर राजू श्रीवास्तव ने जमा की थी कुल इतनी संपत्ति, ये कार भी उनके पास

News

ABC NEWS: देश के प्रसिद्ध कॉमेडिन राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन हो गया. बीते दिनों ट्रेडमिल पर वर्कआउट करते हुए उन्हें हार्ट अटैक आया था. इसके बाद उन्हें AIIMS में एडमिट कराया गया था. डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उनकी जान नहीं बच सकी और आज उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. राजु श्रीवास्ताव के नाम सुनते ही उनकी कॉमेडी के तमाम वीडियो और जोक हमारे दिमाग में तैर जाते हैं. आज भी पूरा देश उदास होकर उनके किस्से और उनके कॉमेडी के अंदाज को याद कर रहा है. पूरी दुनिया को हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव अपने पीछे करोड़ों की संपत्ति छोड़कर गए हैं.

लाफ्टर चैलेंज ने दिलाई थी पहचान

25 दिसंबर 1963 को कानपुर के एक मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे राजू श्रीवास्तव बचपन से ही मिमिक्री किया करते थे. बचपन से ही कॉमेडियन बनने का ख्वाब पाले राजू श्रीवास्तव ने इसे पूरा करने के लिए कई स्टेज शो, टीवी शो में काम किया. द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज ने राजू श्रीवास्तव को असली पहचान दिलाई और उनके कॉमेडी का अंदाज लोगों के दिलो-दिमाग पर छा गया.

राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा ने बताया था कि- ‘मेरे पापा दिल्ली से बाकी जगह पर अकसर ही ट्रैवल करते रहते थे. इसलिए उन्होंने तय किया हुआ था कि अच्छी सेहत के लिए रोज वर्कआउट करना है. वो हर दिन जिम जाते थे, रोज एक्सर्साइज करते थे. कभी मिस नहीं करते थे. उन्हें कोई दिल की बीमारी नहीं थी. वो बिल्कुल ठीक थे. इसलिए ये सब बहुत शॉकिंग लग रहा.’

करोड़ों की संपत्ति के साथ महंगी गाड़ियां

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजू श्रीवास्तव की कुल नेट वर्थ करीब 20 करोड़ रुपये है. इसके अलावा उनके पास कानपुर के साथ ही आर्थिक राजधानी में भी खुद का घर है. उनकी ज्यादातर कमाई स्टेज शो के जरिए थी. हर शो के लिए वे 4-5 लाख रुपये की मोटी फीस वसूलते थे. उनके पास कारों का भी शानदार कलेक्शन है. जिसमें इनोवा से लेकर बीएमडब्लू 3 (BMW3) और ऑडी क्यू7 (Audi Q7) जैसी गाड़ियां शामिल हैं.

राजू श्रीवास्तव की कमाई बतौर कॉमेडियन टीवी और फिल्मों से होती थी. इसके अलावा उनकी कमाई का जरिया वर्ल्ड टूर कॉमेडी शो, अवार्ड होस्ट और विज्ञापन आदि भी थे.राजू के निजी जीवन की बात करें तो उनकी शादी एक जुलाई 1993 को शिखा श्रीवास्तव से हुई थी. दोनों के दो बच्चे हैं. बेटे का नाम आयुष्मान श्रीवास्तव और बेटी का नाम अंतरा श्रीवास्तव है.

कई फिल्मों में किया था काम

राजू श्रीवास्तव बिग बॉस सीजन 3 में भी नजर आए थे. राजू कॉमेडी का महामुकाबला शो का भी हिस्सा रह चुके हैं. राजू अपनी पत्नी के साथ नच बलिए के सीजन 6 में भी दिखे थे. इन सब के अलावा राजू कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा भी रहे थे. राजू श्रीवास्तव ने मैंने प्यार किया, तेजाब, बाजीगर जैसी की कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media