क्या बांग्लादेश को हराते ही सेमीफाइनल में पहुंचेगी भारतीय टीम? जानिए समीकरण

News

ABC NEWS: भारत की मेजबानी में खेला जा रहा वनडे वर्ल्ड कप 2023 दो बड़े उलटफेर के साथ अब बेहद रोमाचंक होता जा रहा है. श्रीलंका को छोड़कर सभी 9 टीमों ने जीत का खाता खोल लिया है. इसमें अफगानिस्तान ने इंग्लैंड और नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त दी है.

मगर इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम और न्यूजीलैंड का सफर बेहद शानदार रहा है. कीवी टीम अपने शुरुआती चारों मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हो गई है. जबकि भारतीय टीम ने भी अपने शुरुआती तीनों मैच जीत लिए हैं और वो दूसरे नंबर पर है.

भारतीय टीम अभी पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है

भारतीय टीम को अब अपना चौथा मुकाबला आज (19 अक्टूबर) बांग्लादेश के खिलाफ पुणे के मैदान पर खेलना है. यदि भारतीय टीम यह मैच जीतती है, तो वह न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर फिर टॉप पर काबिज हो जाएगी और कीवी टीम के साथ सेमीफाइनल में एंट्री के बेहद करीब पहुंच जाएगी.

यदि बांग्लादेश को हराने के बाद भारतीय टीम अपने अगले 2 मुकाबले और जीत लेती है, तो फिर वो 6 जीत से 12 अंकों के साथ सेमीफाइनल का मजबूत दावा ठोक देगी. मगर सेमीफाइनल की एंट्री एकदम पक्की ही करनी है, तो भारतीय टीम को अगले 3 मैच और जीतने होंगे. तब रोहित एंड ब्रिगेड को सेमीफाइनल में जाने से कोई नहीं रोक सकेगा.

3 से 4 मैच जीतते ही सेमीफाइनल में करेंगे एंट्री
बांग्लादेश को हराने के बाद अगले 3 मैच जीतने के साथ ही भारतीय टीम के 7 मुकाबलों में कुल 14 पॉइंट्स हो जाएंगे. फिलहाल भारतीय टीम 3 मैच जीतकर 6 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब बाकी बचे 6 में से कम से कम 3 से 4 मैच हर हाल में जीतने होंगे.

भारतीय टीम को अपना चौथा मैच बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में खेलना है. उसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम को अपने बाकी मैच धर्मशाला में न्यूजीलैंड, लखनऊ में इंग्लैंड, मुंबई में श्रीलंका, कोलकाता में साउथ अफ्रीका और बेंगलुरु में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है. इसमें भारतीय टीम न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका से टक्कर मिल सकती है. बांग्लादेश और नीदरलैंड्स उलटफेर करने में माहिर हैं. ऐसे में भारतीय टीम को इनसे भी सतर्क रहना होगा.

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप शेड्यूल
8 अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई (भारतीय टीम 6 विकेट से जीती)

11 अक्टूबर vs अफगानिस्तान, दिल्ली (भारतीय टीम 8 विकेट से जीती)

14 अक्टूबर vs पाकिस्तान, अहमदाबाद (भारतीय टीम 7 विकेट से जीती मैच)

19 अक्टूबर vs बांग्लादेश, पुणे

22 अक्टूबर vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला

29 अक्टूबर vs इंग्लैंड, लखनऊ

2 नवंबर vs श्रीलंका, मुंबई

5 नवंबर vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता

12 नवंबर vs नीदरलैंड्स, बेंगलुरु

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media