BJP के साथ फिर जाएंगे ओमप्रकाश राजभर? ब्रजेश पाठक से मिले, मिली ये अहम जिम्मेदारी

News

ABC NEWS: UP में सियासी समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं. मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) में अखिलेश यादव और शिवपाल यादव साथ आ गए हैं. वहीं, अब सपा के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) और उसके पुराने गठबंधन सहयोगी सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच की दूरी भी कम होती नजर आ रही है.

दरअसल, सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर सोमवार को यूपी सरकार में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आवास पर पहुंचे और मुलाकात की. ब्रजेश पाठक और सुभासपा प्रमुख की मुलाकात के दौरान क्या बातचीत हुई, इस संबंध में अधिक जानकारी सामने नहीं आई है. इस मुलाकात के कुछ ही घंटों बाद ब्रजेश पाठक ने ओमप्रकाश राजभर को अटल बिहारी वाजपेयी फाउंडेशन का को-चेयरमैन नियुक्त करने का ऐलान कर दिया. ब्रजेश पाठक की ओर से की गई इस नियुक्ति को दो पुराने गठबंधन सहयोगियों के बीच फिर से साथ आने की दिशा में बड़े कदम के तौर पर देखा जा रहा है.

अटल बिहारी वाजपेयी फाउंडेशन का को-चेयरमैन बनाए जाने के बाद ओमप्रकाश राजभर ने इसे लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. ओमप्रकाश राजभर ने इसे गैर राजनीतिक कार्यक्रम बताते हुए कहा है कि इसमें सभी की भागीदारी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम राजनीतिक व्यक्ति हैं. कहां राजनीति नहीं है, हर जगह राजनीति है. ब्रजेश पाठक से मुलाकात और अटल बिहारी वाजपेयी फाउंडेशन में जिम्मेदारी को लेकर एक सवाल पर राजभर ने कहा कि इसे अलग तरीके से नहीं देखा जाना चाहिए.

बीजेपी से गठबंधन के सवाल पर कही थी ये बात

ओमप्रकाश राजभर ने इससे पहले बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर कहा था कि राजनीति में क्या किसी ने कभी कुछ निश्चित किया है? उन्होंने बीजेपी और पीडीपी के बीच जम्मू कश्मीर में हुए गठबंधन का भी जिक्र किया था. पिछले कुछ समय से वे लगातार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते रहे हैं. सीएम योगी को कभी वापस मठ में भेजने की बात करने वाले ओमप्रकाश राजभर के सुर उन्हें लेकर बदल गए हैं.

अखिलेश पर हमलावर हैं ओमप्रकाश राजभर

सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के तेवर अखिलेश यादव को लेकर तल्ख हैं. ओमप्रकाश राजभर अपने पुराने गठबंधन सहयोगी अखिलेश पर हमलावर हैं. हालांकि, ओमप्रकाश राजभर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की भी तारीफ की थी. बृजेश पाठक से ताजा मुलाकात के बाद सुभासपा के फिर से एनडीए में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media