हो जाएंगे हैरान! फ्रिज में रखा खाना खाते ही बिगड़ी लड़के की तबीयत, काटने पड़ गए पैर

News

ABC News: अगर आपको भी फ्रिज में रखा बासी खाना खाने की आदत है, तो ये खबर आपके लिए ही है. आमतौर पर देखा गया है कि लोग बचे हुए खाने को फ्रिज में रख देते हैं. फिर जरूरत के हिसाब से उसे दूसरे दिन खाते हैं. लेकिन आपको शायद अंदाजा भी नहीं है कि इस तरह की लाइफस्टाइल आपको अपंग भी कर सकती है. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है. एक छात्र ने फ्रिज में रखा बासी चिकन नूडल्स खाया था. इसके बाद वह इतना बीमार पड़ गया कि उसे बचाने के लिए डॉक्टरों को उसके दोनों पैर काटने पड़ गए.

ladbible ने न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि जेसी नाम के एक छात्र के रूममेट ने रेस्टोरेंट से चिकन नूडल्स मंगवाया था. उसने बचे हुए नूडल्स को फ्रिज में रख दिया, जिसे जेसी ने अगले दिन खा लिया. इसके बाद उसकी तबीयत ऐसी बिगड़ी कि अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. जेसी का शरीर बुरी तरह से तप रहा था और हार्ट रेट 166 बीट प्रति मिनट हो गई थी. डॉक्टरों को उसे फौरन बेहोश करना पड़ा. रिपोर्ट में कहा गया है कि जेसी भर्ती होने से 20 घंटे पहले तक बिल्कुल ठीक था. लेकिन फ्रिज में रखे बासी चिकन नूडल्स खाने के बाद पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत हुई. इसके बाद पूरा बदन नीला पड़ गया. जांच में पता चला कि उसे बैक्टीरियल इन्फेक्शन है. किडनी ने भी काम करना बंद कर दिया. इसके अलावा सेप्सिस बीमारी हो गई, जो खून में तेजी से फैल रही थी. डॉक्टरों को युवक की जान बचाने के लिए उसके घुटने के नीचे के पैर और हाथों की उंगलियों को काटना पड़ा. सेप्सिस का समय पर इलाज नहीं मिलने से मल्टीपलऑर्गन फेलियर और मौत तक हो सकती है. ये संक्रमण अक्सर फेफड़े, त्वचा या हाथ-पैर से शुरू होते हैं. बताया जा रहा है कि छात्र को किसी प्रकार की एलर्जी नहीं थी. लेकिन हफ्ते में सिगरेट-गांजा जरूर पीता था. हालांकि, एक्सपर्ट्स का मानना है कि उसकी ये स्थिति बासी खाना खाने से हुई है. 26 दिन बाद जब जेसी को होश आया, तो उसकी पूरी जिंदगी बदल चुकी थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media