WI दौरे के शेड्यूल की घोषणा, 2 मैच अमेरिका में खेलेगी भारतीय टीम, इस तारीख से सीरीज शुरू

News

ABC NEWS: टीम इंडिया को रविवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 209 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. खिताबी मुकाबला समाप्त होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को वेस्टइंडीज दौरे के शेड्यूल की घोषणा की है. भारतीय टीम जुलाई और अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर रहेगी. भारत इस दौरान दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगा. 10 मैचों का आयोजन 6 स्टेडियम में किया जाएगा। दो मैच अमेरिका में होंगे। दौरे का आगाज 12 जुलाई से होगा.


बीसीसीआई ने शेड्यूल का ऐलान अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर किया. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट 12 से 16 जुलाई तक डोमिनिका के विंडसर पार्क जबकि दूसरा टेस्ट 20 से 24 जुलाई तक त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में होगा. वनडे सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी. 50 ओवर फॉर्मट का पहला और दूसरा मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में आयोजित होगा। दूसरा मैच 29 जुलाई को है. वहीं, इस सीरीज का आखिरी मैच 1 अगस्त से क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा.

दोनों टीमों की 3 अगस्त से टी20 सीरीज में भिड़ंत होगी. सबसे छोटे फॉर्मेट का पहला मैच त्रिनिदाद की ब्रायन लारा एकेडमी में होगा. दूसरा मैच 6 और तीसरा 8 अगस्त को खेला जाना है. इन दोनों मुकाबलों का आयोजन गुयाना के नेशनल स्टेडियम में किया जाएगा. भारत और वेस्टइंडीज की टीम आखिरी दो टी20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में खेलेंगी. चौथा मैच 12 और पांचवां मुकाबला 14 अगस्त को फ्लोरिडा के ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में होगा.

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम आखिरी बार पिछले साल जुलाई में गई थी. भारत ने तब तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली थी. भारत ने वनडे सीरीज 3-0 जबकि टी20 सीरीज 4-1 से अपने नाम की थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media