नेहरू सरनेम रखने से शर्मिंदगी क्यों है? राज्यसभा में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, कहा-एक अकेला सब पर भारी

News

ABC News: पीएम मोदी ने गुरुवार (9 फरवरी) को राज्यसभा में पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि, “कुछ लोगों को सरकार योजनाओं के नामों में संस्कृत शब्दों से दिक्कत थी. मैंने रिपोर्ट में पढ़ा कि 600 सरकारी योजनाएं गांधी-नेहरू परिवार के नाम पर थीं फिर भी नेहरू जी का नाम क्यों नहीं लिया जाता. किसी कार्यक्रम में अगर नेहरू जी के नाम का जिक्र नहीं किया जाता है तो कुछ लोगों के बाल खड़े हो जाते हैं. लहू गर्म हो जाता है कि नेहरू जी का नाम क्यों नहीं लिया गया.”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, “मुझे बहुत आश्चर्य होता है कि चलो भाई मुझसे कभी छूट जाता होगा नेहरू जी का नाम. हम इसे ठीक भी कर लेंगे क्योंकि देश के पहले प्रधानमंत्री थे, लेकिन मुझे समझ नहीं आता है कि उनकी पीढ़ी का कोई व्यक्ति नेहरू सरनेम रखने से डरता क्यों है? नेहरू सरनेम रखने से शर्मिंदगी क्यों है. नेहरू सरनेम रखने से क्या शर्मिंदगी है? इतना बड़ा महान व्यक्तित्व…आपको मंजूर नहीं है…परिवार को मंजूर नहीं है और आप हमारा हिसाब मांगते हो.” उन्होंने कहा कि, “यह सदियों पुराना देश, जन-जन की पीढ़ियों की परंपरा से बना हुआ है, यह देश किसी परिवार की जागीर नहीं है.”

पीएम ने कहा कि, “किस पार्टी और सत्ता में बैठे लोगों ने अनुच्छेद 356 का दुरुपयोग किया? 90 बार चुनी हुई सरकारें गिराई गईं, कौन थे वो लोग? एक प्रधानमंत्री ने अनुच्छेद 356 का 50 बार उपयोग किया और वह नाम है इंदिरा गांधी. केरल में साम्यवादी सरकार चुनी गई जिसे पंडित नेहरू ने पसंद नहीं किया और उसे गिरा दिया गया.” कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए पीएम ने कहा कि, “ये विज्ञान और तकनीक के विरोधी भी हैं. ये हमारे वैज्ञानिकों को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ते. इनको देश की चिंता नहीं है, इनको अपनी राजनीतिक उठा-पटक की चिंता है. डिजिटल लेनदेन में देश आज दुनिया का लीडर बना हुआ है. डिजिटल इंडिया की सफलता ने आज पूरी दुनिया को प्रभावित किया है.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media