विधायक इरफान की मदद करने में क्रिकेटर अलमास शौकत का पूरा परिवार फंसा

News

ABC NEWS: सपा विधायक इरफान सोलंकी की मदद करने में भारतीय क्रिकेटर अलमास शौकत का पूरा परिवार फंस गया है. अलमास यूपी क्रिकेट टीम के बल्लेबाज हैं. विधायक इरफान सोलंकी की मदद करने में उनकी बहन सपा नेत्री नूरी शौकत और भाई शेखू को जेल भेजा जा चुका है. पुलिस पिता का भी आपराधिक चिट्‌ठा तलाश रही है. इसके साथ ही क्रिकेटर की भी भूमिका की जांच की जा रही है. साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि इरफान को दिल्ली और मुंबई में ठहरने का इंतजाम क्रिकेटर तो नहीं करवा रहा था.

फरार होने के बाद इरफान ने नूरी के घर पनाह ली

कानपुर के ग्वालटोली में रहने वाली सपा नेत्री व महिला सभा की पूर्व जिलाध्यक्ष नूरी शौकत भारतीय क्रिकेटर अलमास शौकत की बहन हैं. अलमास की बहन नूरी पर कई गंभीर आरोप हैं. पुलिस के मुताबिक इरफान ने फरार होने बाद नूरी शौकत के घर में शरण ली.

इरफान का बनवाया फर्जी आधार कार्ड

इसके बाद नूरी और उनके भाई अशरफ अली उर्फ शेखू ने इरफान का अशरफ अली नाम से फर्जी आधार कार्ड बनवाया. इसी फर्जी आधार कार्ड की मदद से ही इरफान दिल्ली से मुंबई अशरफ अली बनकर हवाई यात्रा की। पुलिस के पास CCTV से लेकर इसके कई पुख्ता साक्ष्य हैं.

क्रिकेटर के पिता शौकत पर कसेगा शिकंजा
पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि नूरी व क्रिकेटर अलमास के पिता शौकत अली ने ग्वालटोली समेत आसपास के इलाके में 30 से अधिक बिल्डिंग बनाई है. बताया जा रहा है कि विवादित जमीनों पर अपार्टमेंट बनाकर सबसे अधिक पैसा शौकत ने कमाया है.

पुलिस एक-एक बिल्डिंग का कच्चा चिट्‌ठा जुटाकर सभी की जांच केडीए से कराएगी. इसके साथ ही कार्रवाई के लिए पूरी रिपोर्ट सीधे मुख्यमंत्री को भी भेजने की तैयारी में है. इसके बाद शौकत अली पर भी शिकंजा कसा जाएगा.

इरफान के खिलाफ दूसरी FIR में नामजद है क्रिकेटर का परिवार
ग्वालटोली निवासी नूरी शौकत उनके भाई अशरफ अली उर्फ शेखू नूरी, इनके मौसा इसरत, नूरी के ड्राइवर अम्मार ईलाही उर्फ अली, इरफान का साला अनवर मंसूरी और अख्तर मंसूरी समेत अन्य सभी ने मिलकर इरफान का अशरफ अली नाम से आधार कार्ड बनवाया.

इसके बाद नूरी शौकत के मोबाइल से इरफान का अशरफ अली नाम से फ्लाइट का टिकट दिल्ली से मुंबई के लिए बुक किया गया। इरफान सोलंकी समेत इन सभी आठ लोगों के खिलाफ पुलिस ने ग्वालटोली थाने में धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज समेत अन्य धाराओं में FIR दर्ज की है.

जांच के दायरे में क्रिकेटर का पूरा परिवार

कानपुर के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि महिला का घर फूंकने और फर्जी आधार कार्ड के जरिए नाम बदलकर हवाई जहाज से यात्रा करने में विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज है. पुलिस दोनों FIR की जांच कर रही है। आरोप है कि क्रिकेटर अलमास के परिवार की इरफान को फरार होने के बाद फर्जी आधार कार्ड बनवाने में अहम भूमिका है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media