कौन है मिस्ट्री स्पिनर सुयश शर्मा? केकेआर के इस नए ब्रह्मास्त्र ने बजाया आरसीबी का बैंड

News

ABC NEWS: कोलकाता नाइट राइडर्स को मिस्ट्री स्पिनर काफी रास आते हैं, यही वजह है कि उनके पास कभी भी इस तरह के गेंदबाजों की कमी नहीं रही. वेस्टइंडीज के धाकड़ स्पिनर सुनील नरेन पिछले लंबे अरसे से उनके लिए यह भूमिका अदा करते नजर आ रहे हैं, वहीं पिछले 1-2 साल से वरुण चक्रवर्ती ने उनका साथ दिया है. अब केकेआर ने सुयश शर्मा के रूप में नया ब्रह्मास्त्र अपने खेमे में जोड़ा है जिसने अपने डेब्यू मैच में ही विपक्षी टीम की बैंड बजा दी. सुयश शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ बतौर इंपैक्ट प्लेयर डेब्यू किया और इस दौरान उन्हें तीन सफलताएं मिली. आइए जानते हैं कौन है सुयश शर्मा और कैसे केकेआर ने इस मिस्ट्री स्पिनर को ढूंढा-

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने आईपीएल 2023 की नीलामी में सुयश शर्मा को खरीदने के बाद कहा था कि उन्होंने इस स्पिनर के लिए ज्यादा बजट तय किया था, मगर उन्हें वह 20 लाख रुपए के बेस प्राइज में ही मिल गए. वेंकी मैसूर ने कहा था कि सुयश केकेआर स्काउट की खोच हैं, जिसने उन्हें अंडर-25 मैच के दौरान पहचाना था.

सुयश शर्मा ने नहीं खेला कोई लिस्ट ए, फर्स्ट क्लास या टी20 मैच
दिल्ली के सुयश शर्मा का यह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में पहला टी20 मैच था। इससे पहले ना तो उन्होंने कोई टी20 मैच खेला ता और ना ही कोई लिस्ट ए या फर्स्ट क्लास मुकाबला। वह दिल्ली की अंडर-25 टीम के लिए खेलते हैं जहां से केकेआर उन्हें ढूंढ कर आई है.

सुयश शर्मा ने बतौर इंपैक्ट प्लेयर किया डेब्यू
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. केकेआर की प्लेइंग इलेवन शीट में सुयश का नाम नहीं था. उन्हें इंपैक्ट प्लेयर के रूप में कप्तान नीतिश राणा ने दूसरी पारी में इस्तेमाल किया. राणा का यह पैंतरा सही पड़ा और इस स्पिनर ने अपने पहले ही मैच में तीन विकेट चटकार कमाल कर दिया. सुयश को दिनेश कार्तिक, अनुज रावत और करण शर्मा के रूप में तीन सफलताएं मिली.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media