10 लाख रुपये किसने और क्यों जमा किए? ED के सवालों का जवाब न दे पाए अब्बास

News

ABC NEWS: बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे और विधायक अब्बास अंसारी की कस्टडी रिमांड का आज तीसरा दिन है. मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग मामले में अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी हुई है. ईडी के दफ्तर में अब्बास अंसारी से लगातार अफसर पूछताछ कर रहे हैं. अब्बास के नाना की कंपनी से उसके बैंक खातों में लाखों रुपए के लेनदेन का हुआ खुलासा है.

ईडी ने अब्बास अंसारी से पूछा कि 10 लाख रुपए कैश उसके खाते में किस व्यक्ति ने और क्यों जमा किए? इस सवाल का कोई प्रमाणिक जवाब अब्बास अंसारी नहीं दे सका. आरोप है कि मुख्तार के परिवार ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर धन उगाही की है. मुख्तार अंसारी के ससुर जमशेद रजा की कंपनी आगाज इंटरप्राइजेज है.

मुख्तार अंसारी की कंपनी विकास कंस्ट्रक्शन है, जिसमें उसके दोनों साले हिस्सेदार थे. दोनों कंपनियों के बीच लाखों का लेनदेन हुआ है. ईडी को पता चला है कि मऊ और गाजीपुर में अब्बास अंसारी के नाम से 10 बैंक खाते हैं. दोनों बैंक खातों में लाखों रुपए जमा कराए गए हैं. ईडी लगभग हर खाते की डिटेल पता लगा चुकी है,

हर ट्रांजैक्शन को लेकर अब्बास अंसारी से पूछताछ की जा रही है. लेन देन के बारे में अब्बास को जानकारी है, लेकिन वह सबकी जानकारी ईडी को नहीं दे रहा है. ईडी ने किराए पर बिल्डिंग लेने वाले एफसीआई के अधिकारियों और बैंक कर्मियों को समन भेजकर बयान के लिए बुलाया है. उनसे भी पूछताछ और आमना-सामना कराया जाएगा.

ईडी दफ्तर में पूछताछ के बाद मऊ, गाजीपुर व अन्य जगहों पर भी अब्बास अंसारी को ले जाया जाएगा. जरूरत पड़ने पर ईडी परिवार के अन्य सदस्यों को भी समन भेजकर पूछताछ के लिए बुला सकती है, फिलहाल 12 नवंबर को दोपहर 2 बजे तक अब्बास अंसारी को अदालत में ईडी को पेश करना है. अगर पूछताछ पूरी नहीं हुई तो ईडी दोबारा कस्टडी रिमांड की भी मांग कर सकती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media