पीएम मोदी की गहलोत ने की तारीफ तो भड़के पायलट, पहली बार किया सीधा अटैक

News

ABC News: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने राज्य के सीएम अशोक गहलोत की तुलना ग़ुलाम नबी आज़ाद से की है. मंगलवार को बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में पीएम नरेंद्र मोदी ने मंच से सीएम अशोक गहलोत की जो तारीफ़ की थी पायलट ने उसे ही मुद्दा बनाकर गहलोत की तुलना ग़ुलाम नबी से की है.

हिमाचल के चुनावी दौरे से लौटे सचिन पायलट ने लम्बे अर्से बाद मीडिया से बातचीत की. पायलट ने गहलोत का नाम लिए बग़ैर कहा कि एक बार पीएम मोदी ने आज़ाद की तारीफ़ की थी उसके बाद जो घटनाक्रम हुआ सबको मालूम है. अब जिस तरह की बातें पीएम मोदी ने मंच से कही वो भी इसी तरह की हैं. राजस्थान के घटनाक्रम को लेकर पायलट बोले कि अब मल्लिकार्जुन खरगे अध्यक्ष बने हैं तो उम्मीद है कि राजस्थान में विधायक दल कि बैठक में नहीं होने के मामले में जिन तीन नेताओं को नोटिस जारी किए गए हैं उन पर भी पार्टी आलाकमान जल्द फ़ैसला करेगा. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को ऐतिहासिक बताते हुए सचिन पायलट ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनेगी. उन्होंने गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुक़ाबला बताया है.

सचिन पायलट ने कहा कि पीएम से ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना और मानगढ़ स्मारक को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा देने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं किया. 25 सितंबर को राजस्थान में clp के समानांतर बैठक हुई थी. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी माफी मांगी और आलाकमान ने इसे अनुशासनहीनता माना. उन्होंने कहा कि, ऐसे में इस पर कार्यवाही होगी और इससे संकेत मिलेगा कि कांग्रेस पार्टी अनुशासन पसंद पार्टी है. पायलट ने कहा कि, यहां सबके लिए  नियम कायदे बराबर हैं. जिन तीन नेताओं को नोटिस मिला है उन्होंने जवाब दिया है तो उस पर फैसला भी होगा. पूरी पार्टी यह मानती है कि गलती हुई तो उसे ठीक करने का वक्त भी आ गया है. सचिन पायलट ने अशोक गहलोत पर पहली बार सीधा अटैक किया है. अब तक पायलट समर्थक ही गहलोत खेमे को घेरते रहे हैं. आज पहली बार सचिन पायलट ने उनकी तुलना गुलाम नबी आजाद से कर दी. सचिन पायलट के इस बयान से यह साफ हो गया है कि कांग्रेस में अब खींचतान और बढ़ेगी. यह बयान ऐसे वक्त आया है, ज​ब सियासी बवाल के जिम्मेदार नेताओं के खिलाफ एक्शन का इंतजार है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media