जब बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटने के पहले CM योगी ने खुद चेक किया झोला

News

ABC NEWS: प्रदेश में मानसून लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है. भारी बारिश की वजह से प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ (Flood) जैसे हालात बने हुए हैं. CM योगी ने आज बाढ़ प्रभावित तीन जिलों फर्रुखाबाद, कासगंज और शाहजहांपुर का दौरा किया. उन्होंने फर्रुखाबाद में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात भी की. इस दौरान बाढ़ से प्रभावित इलाकों में राशन की व्यवस्था की गई. सीएम योगी ने लोगों को राहत सामग्री भी बांटी.यही नहीं मुख्यमंत्री योगी ने खुद झोला खोलकर देखा कि लोगों को क्या-क्या मदद दी जा रही है.

सीएम ने हवाई सर्वेक्षण के बाद जमीनी हकीकत का लिया जायजा 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हवाई सर्वेक्षण के बाद जमीनी हकीकत का भी जायजा लिया. बाढ़ पीड़ितों की मदद को लेकर सीएम योगी इतने सजग थे कि राहत सामग्री का झोला देने से पहले उन्होंने खुद देखा कि लोगों को क्या-क्या मदद दी जा रही है. सीएम योगी ने कहा कि पहले चरण में शामली, बागपत, मुजफ्फरनगर जिलों में बाढ़ देखने को मिली थी. दूसरे चरण में अयोध्या, कन्नौज, फर्रुखाबाद, कासगंज, बदायूं में बाढ़ जैसे हालात हैं.

फर्रुखाबाद में बाढ़ से निपटने के लिए 52 चौकियां स्थापित

जानकारी के मुताबितक फर्रुखाबाद जनपद में बाढ़ से निपटने के लिए 52 चौकियों को स्थापित किया गया है. लोगों को निकालने के लिए 124 नौकाएं जिले में लगाई गई हैं. सभी बाढ़ प्रभावित इलाकों में अधिकारियों को तैनात किया गया है. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को लगाया गया है. सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात भी की और राहत सामग्री भी बांटी. राहत सामग्री में दस किलो चावल, दस किलो आटा, पांच किलो आलू, पांच किलो चना शामिल है. इसके साथ तेल, चीनी समेत कई अन्य खाने-पीने की चीजें लोगों को दी गईं. कासगंज के करीब 65 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media