वाट्सएप ने इन दो फीचर्स में किया अपडेट,अब ग्रुप एडमिन होगा और पावरफुल

News

ABC News: आज के दौर में ऐसा कोई भी स्मार्टफोन यूजर नहीं होगा जो वॉट्सऐप का इस्तेमाल न करता हो. वॉट्सऐप मैसेंजर एप्लीकेशन को लोगों ने इतना प्यार दिया है कि इसकी जगह लेने के लिए कोई दूसरा एप्लीकेशन इसके सामने नहीं टिक पाया है. वॉट्सऐप अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए समय-समय पर अपडेट देता रहता है, जिससे उन्हें किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े. हाल ही में वॉट्सऐप ने दो फीचर्स में अपडेट किया है. वॉट्सऐप के इन दोनों फीचर्स के अपडेट से उन लोगों को आसानी होगी, जो बड़ी फाइलों को शेयर करते हैं. इसके अलावा वॉट्सऐप पर ग्रुप चलाने वालों के लिए भी यह अपडेट काफी कारगर साबित होने वाला है.

बता दें कि वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन 2.22.18.13 बीते 15 अगस्त को जारी किया गया है. हालांकि, यह अभी बीटा यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा. आपको यह तो पता ही होगा कि वॉट्सऐप में चैटिंग करते हुए मैसेज पर इमोजी रिएक्शन भी दिया जा सकता है. पहले यह फीचर फेसबुक मैसेंजर और गूगल हैंगआउट जैसे एप्लीकेशन में ही था. लेकिन, अब वॉट्सऐप में भी आप मैसेज पर रिएक्शन दे सकते हैं और वह भी वॉट्सऐप के इमोजी पैनल से कोई भी इमोजी रिएक्शन दे सकते हैं. वॉट्सऐप के नए अपडेट के बाद अब ग्रुप एडमिन अपने ग्रुप में अधिकतम 512 सदस्यों को जोड़ सकते हैं. पहले यह केवल 256 सदस्यों तक ही सीमित था. ऐसे में बड़ा ग्रुप चलाने वालों को दो या तीन ग्रुप बनाने पड़ते थे. हालांकि अब नए अपडेट के साथ एक ग्रुप में एक साथ 512 सदस्यों को जोड़ा जा सकता है. वॉट्सऐप ने दूसरे बड़े अपडेट में अपने यूजर्स के लिए फाइल शेयरिंग के लिए साइज लिमिट को बढ़ा दिया है. इस अपडेट के बाद अब यूजर्स 2 जीबी तक की फाइल शेयर कर सकते हैं. इससे पहले यह 16 एमबी तक ही सीमित थी. आपको बता दें कि वॉट्सऐप में पेमेंट का भी एक फीचर है, जिससे आप किसी को भी यूपीआई के जरिए पेमेंट कर सकते हैं, बशर्ते दोनों पार्टी को वॉट्सऐप पेमेंट के लिए रजिस्टर करना होगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media