अब एक फोन में चलाएं दो-दो नंबर से वॉट्सऐप, किसी थर्ड-पार्टी ऐप या ट्रिक की जरूरत नहीं

News

ABC NEWS: लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp का इस्तेमाल दुनियाभर के करोड़ों स्मार्टफोन यूजर्स करते हैं लेकिन एक डिवाइस में केवल एक ही नंबर से वॉट्सऐप लॉगिन किया जा सकता है. अगर आपको भी लगता है कि एक फोन में केवल एक ही नंबर से वॉट्सऐप चला पाएंगे तो आप गलत हैं. बिना किसी थर्ड-पार्टी ऐप या फिर मुश्किल ट्रिक के आसानी से आप ऐसा कर सकते हैं.

ज्यादातर स्मार्टफोन्स अब डुअल-सिम का विकल्प देते हैं और लगभग सभी यूजर्स दो नंबर इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में केवल एक ही नंबर से वॉट्सऐप अकाउंट बनाया जा सकता है, जो बार कुछ लोगों को परेशान करती है. दो नंबरों से एक ही फोन में वॉट्सऐप चलाना चाहें तो इसकी प्रक्रिया बेहद आसान है. इसके लिए आपको डु्अल वॉट्सऐप जैसे फीचर या फिर थर्ड-पार्टी ऐप इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

क्या वॉट्सऐप बिजनेस का नाम सुना है?
आपने कभी ना कभी वॉट्सऐप बिजनेस ऐप के बारे में जरूर सुना होगा। स्टैंडर्ड वॉट्सऐप ऐप्लिकेशन के मुकाबले इसमें बिजनेस ओनर्स के लिए कुछ अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं। इसकी मदद से भी अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ चैटिंग कर सकते हैं और इसे स्टैंडर्ड ऐप की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। मजेदार बात यह है कि एक फोन में वॉट्सऐप और वॉट्सऐप बिजनेस दोनों ऐप्स इंस्टॉल की जा सकती हैं।

एक फोन में ऐसे चलाएं दो-दो वॉट्सऐप
हम मानकर चल रहे हैं कि आपके फोन में स्टैंडर्ड वॉट्सऐप पहले ही इंस्टॉल होगा और आप एक नंबर से पहले ही लॉगिन कर चुके हैं। दूसरा वॉट्सऐप चलाने के लिए आपको नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे.

1. ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर में जाने के बाद WhatsApp Business ऐप इंस्टॉल कर लें.

2. यह ऐप ओपेन करने के बाद Agree & Continue बटन पर टैप करें. अगले पेज पर आपको सेकेंड ऑप्शन का चुनाव करना होगा, जिससे आप नए नंबर से वॉट्सऐप सेटअप कर पाएंगे.

3. अपना दूसरा नंबर यहां एंटर करें, जिससे वॉट्सऐप चलाना है.

4. फोन नंबर पर आने वाला OTP एंटर करते हुए आप इसे वेरिफाइ कर सकेंगे.

5. अपना नाम एंटर करने के बाद अगले विकल्प के तौर पर आपको ‘Not a business’ चुनना होगा.

6. आखिर में Done पर टैप करने के बाद आप एक फोन में दो वॉट्सऐप चला पाएंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media