यूपी में कल ऐसा रहेगा मौसम, बारिश को लेकर मौसम विभाग का बड़ा अपडेट

News

ABC News: बीते पांच-छह दिनों से यूपी में हो रही बारिश ने जमकर कहर बरपाया है. बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से पिछले दो-तीनों तीनों में करीब 45 से ज्यादा लोगों की की मौत हो चुकी है. बारिश है कि थमने का नाम नहीं ले रही. मंगलवार को भी कई जिलों में जमकर वर्षा हुई है. बारिश के चलते कई जिलों में गलियों से लेकर सड़कों तक पानी भर गया है.

मौसम विभाग ने बुधवार को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के विभिन्न अंचलों में गरज-चमक के साथ कहीं हल्की या सामान्य और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने हो सकती है. इसके बाद अगले दो दिन 13 व 14 अक्तूबर को भी राज्य के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश हो सकती है. सोमवार 10 अक्तूबर की शाम साढ़े पांच बजे से मंगलवार 11 अक्तूबर की सुबह साढ़े आठ बजे के बीच प्रदेश में सबसे अधिक 11 सेंटीमीटर बारिश बाराबंकी के रामनगर में हुई. इसके अलावा बहराइच के केसरगंज में नौ, बाराबंकी के हैदरगढ़ में आठ, बरेली के नवाबगंज में आठ, जालौन के उरई में सात, अयोध्या, चित्रकूट के कर्बी, लखनऊ के बनी, बाराबंकी के रामसनेही घाट व नवाबगंज तहसील, लखनऊ, बाराबंकी के फतेहपुर व बहराइच में पांच-पांच सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गई. इस बदली, बारिश और सर्द हवा की वजह से दिन व रात के तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गई. अयोध्या, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, कानपुर, मुरादाबाद में दिन का तापमान सामान्य से कम रहा. प्रदेश में हो रही बारिश का असर बच्चों की पढ़ाई पर भी पड़ा. बारिश होने के कारण बच्चे स्कूल नहीं पहुंच सके. हालांकि बारिश को देखते कई जिलों में डीएम ने 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया था. गोंडा में गुरुवार से ही स्कूल बंद हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media