वाराणसी में टेंट सिटी पर मौसम का वज्रपात, आंधी-बारिश से कई लग्जरी विला हुए बदहाल

News

ABC News: वाराणसी समेत आसपास के जिलों में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि आफत बनकर आई. वाराणसी में गंगा पार रेत पर बसाई गई टेंट सिटी का बुरा हाल हो गया. कई लग्जरी विला मंगलवार रात तेज आंधी और बारिश के दौरान गिर गए. इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था में तैनात कर्मियों के कुछ टेंट हवा में उड़ गए. इस दौरान टेंट सिटी के एक कॉटेज में ठहरा हुआ बंगाली परिवार घायल हो गया.

टेंट सिटी की देखरेख करने वाली संस्था की एक महिला और एक पुरुष भी घायल हो गए. जिन्हें रामनगर स्थित अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें बीएचयू ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया. हालांकि इस संबंध में पूछे जाने पर रामनगर थाने की पुलिस के साथ ही अन्य जिम्मेदारों ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. बताया जा रहा है कि बरसात थमने के बाद टेंट सिटी में मौजूद कई मेहमानों को होटल में शिफ्ट में किया गया. बुधवार सुबह से मरम्मत कार्य जारी है. बारिश के टेंट सिटी के हाल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल है. भारी तबाही के बाद टेंट सिटी के बुकिंग को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है. पहले से हुई बुकिंग को रद्द कर दिया गया है. मरम्मत कार्य जारी है.

तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि ने मंगलवार रात वाराणसी में कहर बरपाया. फसलों को जबरदस्त नुकसान हुआ. शहरी इलाके में जलभराव की भी समस्या रही. पेड़ की डालियां टूटकर गिर पड़ीं. सड़कों पर जगह-जगह साइन बोर्ड व कैनोपी गिरे दिखे. लोहे की रेलिंग गिरने से दो पुलिस कर्मी घायल हो गए. करंट की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई. वहीं गंगा पार टेंट सिटी में कई लग्जरी विला उखड़ गए. मंगलवार रात मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं की चपेट में आने से टेंट सिटी की बैरीकेडिंग पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गई. इसके अलावा टेंट सिटी के अंदर कई कई कॉटेज को भी नुकसान पहुंचा. करीब-करीब पूरे परिसर में बिजली आपूर्ति ठप हो गई. आंधी और बारिश से टेंट सिटी को लाखों का नुकसान हुआ है. बुधवार सुबह से व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है. बेमौसम बारिश के कारण टेंट सिटी की ओर जाने के लिए बनाई गई सड़क का भी बुरा हाल हो गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media