सलमान खान के घर फायरिंग के लिए सप्लाई किए थे हथियार, पंजाब से पकड़े गए लॉरेंस गैंग के दो सप्लायर

News

ABC NEWS: सुपर स्टार सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग किए जाने के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुजरात की तापी नदी से दो पिस्टल बरामद करने के बाद अब शूटर्स को हथियार सप्लाई करने वाले दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. हथियार तस्करों की गिरफ्तारी पंजाब से की गई है.

इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच की कई टीम जांच में जुटी हैं. इसी के चलते एक टीम इनपुट मिलने के बाद पंजाब गई थी. जहां से फायरिंग के लिए इस्तेमाल की गई पिस्टल सप्लाई करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

मुंबई क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े दोनों हथियार तस्करों की शिनाख्त कर ली गई है. जिसमें से एक की पहचान 37 वर्षीय सोनू सुभाष चंद्र के तौर पर हुई है, जो खेती करता है और अपनी किराने की दुकान भी चलाता है. जबकि दूसरे आरोपी की पहचान 32 साल के अनुज थापन के रूप में हुई है. वो ट्रक हेल्पर के तौर पर काम करता है. दोनो आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में थे.

आपको बता दें कि इससे पहले मुंबई क्राइम ब्रांच की एक टीम ने सूरत की तापी नदी से एक पिस्टल और कुछ जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. क्राइम ब्रांच का दावा है कि यह वही हथियार हैं, जिसका इस्तेमाल 14 अप्रैल को सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के लिए किया गया था.

हथियार को आगे के विश्लेषण के लिए एफएसएल के बैलिस्टिक विभाग को भेजा जाएगा. दोनों शूटर्स विक्की गुप्ता और सागर पाल के मुताबिक उन्होंने गोलीबारी को अंजाम देने के बाद हथियार और गोलियां सूरत में तापी नदी में फेंक दी थीं. आइए आपको बताते हैं कि सूरत की तापी में क्राइम ब्रांच मुंबई के तलाशी अभियान के दौरान क्या-क्या मिला.

1. पिस्टल: 2

2. मैगजीन: 3

3. जिंदा कारतूस: 13

रेकी के लिए पनवेल में लिया था घर

हमले को अंजाम देने से पहले दो हमलावरों को हैंडलर्स करीब एक लाख रुपए मिले थे, जिसका इस्तेमाल कर दोनों ने घर किराए पर लेने लिया. बाइक खरीदी और अपने रोजाना का खर्च भी चलाया. दोनों ने पनवेल में स्थित सलमान खान के फार्म हाउस से करीब 13 किलोमीटर दूर एक घर किराए पर लिया था. यहां से ही दोनों फार्म हाउस की रेकी किया करते थे. काम को अंजाम तक पहुंचाने के बाद दोनों को बाकी का पैसा देने का वादा किया गया था. इसिलए उन्होंने 28 फरवरी को चंपारण से मुंबई सेंट्रल की यात्रा की.

10 हजार एडवांस देकर लिया था मकान

घर किराए पर लेने के लिए दोनों ने बकायदा रेंट एग्रीमेंट बनवाया और इसके लिए अपना असली आधार कार्ड इस्तेमाल किया. एग्रीमेंट के मुताबिक उन्होंने मकान मालिक को 10 हजार रुपए एडवांस जमा किए और प्रतिमाह किराया 3500 रुपए तय किया गया. पनवेल में कुछ दिनों तक रहने के बाद दोनों होली पर 18 मार्च को चंपारण चले गए. हालांकि, 1 अप्रैल को दोनों लौट आए. इसके बाद 14 अप्रैल की सुबह 5 बजे मोटरसाइकिल पर सवार होकर दोनों ने ब्रांद्रा में सलमान खान के घर पर फायरिंग की. सलमान बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं. उनके घर पर हमलावरों ने 5 राउंड फायरिंग की. 4 गोलियां दीवार पर लगीं, जबकि एक गोली उनके घर की उस गैलरी में जा लगी, जहां सलमान अक्सर खड़े होकर अपने फैंस का अभिवादन करते हैं.

सागर पाल ने चलाई थी गोली

पुलिस की जांच में यह पता चला है कि गोली बाइक पर पीछे बैठे हमलावर सागर पाल ने चलाई थी. जबकि विक्की गुप्ता बाइक चला रहा था. बाइक चलाते समय विक्की लॉरेंस गैंग के संपर्क में भी बना हुआ था. हमलावर विक्की और सागर को मुंबई पुलिस की एक टीम फ्लाइट से महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई ले जा चुकी है. दोनों को अदालत में पेश किया गया था, जहां से उन्हें 25 अप्रैल तक के लिए जेल भेज दिया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media