कानपुर-लखनऊ ट्रैक पर जलभराव, तेजस सहित एक दर्जन ट्रेन एक से सात घंटे तक लेट

News

ABC NEWS: यूपी में बुधवार से हो रही बारिश ने गुरुवार को और तेजी पकड़ ली. इसका असर ट्रेन संचालन पर भी पड़ा है. इसके चलते कानपुर-लखनऊ रेलमार्ग पर मानकनगर के पास जलभराव हो गया. इसकी वजह से पूर्वोत्तर रेलवे के ट्रैक से कानपुर आने वाली तेजस एक्सप्रेस सहित 12 ट्रेनें दो से सात घंटे तक लेट हो गईं. इससे यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा.

रेलवे अफसरों ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के ट्रैक पर जलभराव होने से उत्तर रेलवे के ट्रैक से ट्रेन संचालन शुरू कराया गया पर ट्रेनों की बंचिंग लगने से घंटों दिक्कतें रही. रेलवे अफसरों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह लगभग सात बजे संचालन बहाल हो गया था, ट्रेनों को कॉशन देकर निकाला जा रहा है. इस वजह से तेजस, अवध, मेमू, मड़ुआडीह, सहित 12 ट्रेनें लेट रही. लखनऊ से आकर दिल्ली या अन्य रूटों पर जाने वाली ट्रेनों के लेट होने से कानपुर सेंट्रल पर यात्री इधर से उधर जानकारी को लेकर परेशान होते दिखे. 1236 यात्रियों ने शुक्रवार की सुबह छह बजे तक टिकट भी यात्रियों ने निरस्त करा दिए थे.

पूरब से पश्चिम तक टुकड़ों में जोरदार बरसात हुई. बाराबंकी में भारी वर्षा के चलते एक हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. लखनऊ में रात आठ बजे तक 30 मिमी वर्षा हुई. अच्छी बारिश हुई। बारिश से धान की फसल को संजीवनी मिल गई है. सूखे का प्रभाव थोड़ा कम हो जाएगा. रोग, कीट से बचाव होगा.

लखनऊ में लौटते मानसून ने सीजन में एक दिन के अंदर रिकॉर्ड बारिश से शहर को सराबोर कर दिया. सुबह से रुक-रुककर हो रही बारिश सुबह तक तेज हवाओं के साथ मूसलाधार होती रही. शहर के निचले इलाकों में भारी जलभराव हो गया, कई इलाकों में नाले उफान पर आने से गलियां जलमग्न हो गई. बारिश-हवा से कुछ इलाकों में पेड़ गिर गए, होर्डिंग धराशायी हो गए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media