प्रयागराज में अमर सेनानी आजाद की प्रतिमा से रिसा पानी, चमत्कार बताते हुए उमड़ी भीड़

News

ABC NEWS: प्रयागराज के आजाद पार्क स्थित अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा से पानी का रिसना लोगों में कौतुक बन गया है. पार्क के सुपरवाइजर और सुबह-शाम टहलने वाले शहरियों ने प्रतिमा के पास पहुंचकर रिसते पानी को देखा. कुछ लोगों का मानना है कि धातु की खोखली प्रतिमा में कहीं से पानी चला गया जो रिस रहा है. उद्यान अधीक्षक उमेश चन्द्र उत्तम का कहना है कि जाड़े के दिन में ओस अधिक होने से ऐसा हो सकता है. प्रतिमा का रंग-रोगन होना है जिसके लिए ग्वालियर से टीम आनी है.

डीएम संजय कुमार खत्री का कहना है कि प्रतिमा से पानी रिसने के बारे में जानकारी नहीं है. मेजा निवासी रजनीकांत ने पिछले दिनों यह दावा किया था कि कोरोना के दौरान लॉकडाउन के समय वह आजाद पार्क में गया था. वहीं प्रतिमा के पास सो गया था. सुबह जब उठा तो प्रतिमा के नीचे पानी गिरते पाया. वहीं एक बार फिर पिछले कुछ दिनों से रिसते पानी को देखे जाने की बात की जा रही है. बता दें कि ये प्रतिमा कई धातुओं से मिलकर बनाई गई है. ये लगभग 15 फीट ऊंची है. हालांकि पानी कहां से आ रहा है इस रहस्य का खुलासा नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि प्रतिमा हर तरफ से बंद है और इसमें पानी जाने का कहीं कोई स्रोत नहीं है.

प्रतिमा से पानी रिसने को चमत्कार बताते हुए इसे देखने के लिए पार्क में भीड़ उमड़ रही है. कई लोगों ने इसे शहीद चंद्रशेखर आजाद के आंसू बताया हैलोगों का कहना है कि आजाद की आत्मा रो रही है. इस मामले की जांच चल रही है. अधिकारी और वैज्ञानिक इसका पता लगाने में लगे हैं कि प्रतिमा में से पानी कहां से आ रहा है. धरोहरों का संरक्षण करने वाली संस्था इंटेक के प्रतिनिधियों ने भी प्रतिमा स्थल का दौरा किया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media