देखें VIDEO: बद्रीनाथ पहुंचे मुकेश अंबानी, पूजा-पाठ के बाद 5 करोड़ रुपये किए दान

News

ABC NEWS: रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (RIL) के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने भगवान बद्री विशाल के विशेष दर्शन के लिए बद्रीनाथ धाम (Badrinath Dham) पहुंचे. उन्होंने भगवान बद्री विशाल की विशेष पूजा-अर्चना की, और देश की खुशहाली की कामना की. यहां के बाद मुकेश अंबानी केदारनाथ धाम भी गए.

बद्रीनाथ धाम पहुंचने पर मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पवार और मंदिर समिति के कर्मचारियों ने मुकेश अंबानी का भव्य स्वागत किया. वहीं मुकेश अंबानी ने बद्रीनाथ धाम समिति को 5 करोड़ रुपये दान में दिए. बता दें, मुकेश अंबानी अपने सहयोगियों के साथ गुरुवार सुबह करीब 7 बजे अपने स्पेशल विमान से देहरादून पहुंचे. इसके बाद वह एयरपोर्ट से सुबह 8 बजे बद्रीनाथ धाम पहुंचे.

विशेष विमान से पहुंचे थे मुकेश अंबानी

बद्रीनाथ मंदिर में पूजा-पाठ के बाद मुकेश अंबानी यहां मौजूद अपने गेस्ट हाउस कोकिला निवास में कुछ वक्त बिताया, और फिर वापस लौटे गए. दरअसल, भगवान बद्री विशाल के प्रति मुकेश अंबानी की अटूट आस्था है. इसलिए हर साल वह भगवन बद्री विशाल के दर्शन करना नहीं भूलते हैं.

मंदिर समिति की ओर से बद्री विशाल के श्रृंगार में शामिल तुलसी की माला मुकेश अंबानी को भेंट स्वरूप दी गई. मुकेश अंबानी ने आम श्रद्धालु की भांति भगवान बद्री विशाल के दर्शन किए और मंदिर के गर्भगृह में कुछ देर ध्यान लगाया.

इससे पहले देश के प्रतिष्ठित उद्योगपति मुकेश अंबानी पिछले महीने खराब मौसम के कारण बद्रीनाथ धाम नहीं पहुंच पाए थे, उन्हें यात्रा कैंसिल करनी पड़ी थी.

गौरतलब है कि पिछले महीने मुकेश अंबानी ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर में पूजा-अर्चना की थी और भगवान वेंकटेश्वर के पहाड़ी मंदिर को 1.5 करोड़ रुपये दान स्वरुप दिए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media