राम मंदिर बनने की प्रतीक्षा की 33 बरस, अब रामलला के दर्शन कर अयोध्या में ही रचाई शादी

News

ABC NEWS: राजस्थान के रहने वाले एक जोड़े ने 33 साल पहले संकल्प लिया था कि अयोध्या जब राम मंदिर बनेगा और रामलला विराजमान होंगे, वे तभी शादी करेंगे. अब इस जोड़े का संकल्प पूरा हो गया है. रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो चुके हैं तो इस जोड़े ने अयोध्या के कारसेवकपुरम परिसर में स्थित यज्ञ वेदी के सात फेरे लिए और पवित्र अग्नि को साक्षी मानकर शादी कर ली. इस जोड़े ने वरमाला के लिए भी उसी माला को चुना, जिसका प्रभु श्रीराम के श्रृंगार के लिए मंदिर में उपयोग किया गया था.

बता दें कि राजस्थान के जयपुर के रहने वाले डॉ. महेंद्र भारती साल 1990 में विवाह के योग्य हो गए थे, लेकिन उसी समय कारसेवकों पर गोली चलने की घटना से वे इतने व्यथित हुए कि उन्होंने संकल्प लिया कि जब तक अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर नहीं बनता, तब तक वे शादी नहीं करेंगे और न ही कोई माला पहनेंगे.

अब रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो चुके हैं तो डॉ. महेंद्र भारती ने अजमेर की रहने वाली डॉ. शालिनी गौतम से अयोध्या में शादी कर ली. 33 वर्ष की प्रतिज्ञा पूर्ण होने के बाद इस जोड़े ने शादी की है. इस जोड़े की शादी पुरोहित बंधु तिवारी ने कराई.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक रहे हैं डॉ. महेंद्र
डॉ. महेंद्र 20 वर्षों से अधिक समय से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक रहे हैं. उनकी जीवन संगिनी शालिनी गौतम महाविद्यालय में बच्चों को पढ़ाती हैं. उनका कहना है कि शादी के लिए इससे बेहतर अवसर और कोई दूसरा नहीं हो सकता. वहीं महेंद्र ने कहा कि यह सनातन संस्कृति की पुनर्स्थापना का दौर है. इसलिए यह उनके व्यक्तिगत जीवन के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण है.

डॉ. महेंद्र भारती ने कहा कि बहुत आनंदित हूं, बहुत अभिभूत हूं. यह क्षण और यह पल मेरे जीवन में सौभाग्य बनकर आया है. 1990 में संकल्प लिया था कि भगवान श्रीराम का मंदिर जब बनेगा और भव्य मंदिर में मैं उनके दर्शन करूंगा, तभी विवाह करूंगा. मनोकामना पूरी हुई है. एक इतिहास बना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media