‘6 महीने इंतजार कीजिए, फिर दिल्ली बदलेगी’, ममता ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

News

ABC News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी जातीय दंगों की साजिश रचकर राज्य में मणिपुर जैसी स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रही है. मुख्यमंत्री पश्चिम मेदिनीपुर में एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं. उन्होंने कहा कि मुझे कई तरह से धमकी दी है. केवल 6 महीने इतंजार कीजिए फिर दिल्ली बदल जाएगी. इस बार प्रधानमंत्री बदलेंगे.

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि बीजेपी क्या कर रही है? कभी नोटबंदी तो कभी कुछ और. बीजेपी बंगाल में भी तनाव पैदा करने की योजना बना रही है और इसके लिए पैसे का इस्तेमाल किया है. उन्होंने राज्य की मंत्री बीरबाहा हंसदा के वाहन पर हमले की निंदा की और कहा कि शुक्रवार को हुई इस घटना के पीछे कुर्मी समुदाय के सदस्यों का नहीं, बल्कि बीजेपी कार्यकर्ताओं का हाथ था. सीएम ने कहा कि मंत्री बीरबाहा हांसदा की कार पर कल कुर्मी समुदाय ने हमला किया था. मेरा मानना है कि बीजेपी ने कुर्मी समुदाय के नाम पर ऐसा किया, नारे लगाए और बीरबाहा हांसदा की कार पर हमला किया. कुर्मी समुदाय ऐसा कभी नहीं करता है. बीजेपी पश्चिम बंगाल में समुदायों के बीच इसी तरह के दंगों को भड़काने की कोशिश कर रही है. वे ऐसी स्थिति पैदा करना चाहते हैं, जिसमें आदिवासी कुर्मी से लड़ें, ताकि सेना को बुलाया जा सके और सेना को देखते ही गोली मारने का आदेश हो. आदिवासी बहुल जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी के काफिले पर कथित तौर पर पथराव किया गया था और इस काफिले में मंत्री का वाहन भी शामिल था, जो क्षतिग्रस्त हो गया. मुख्यमंत्री ने टीएमसी के जनसंपर्क अभियान तृणमूल नवज्वार को संबोधित करते हुए कहा कि मैं कल की हिंसा की निंदा करती हूं. मैं नहीं मानती कि हमले के पीछे कुर्मी थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media