कानपुर के चंदारी में मालगाड़ी का वैगन हुआ बेपटरी, दो घंटे बाद आई ट्रैक पर

News

ABC NEWS: मालगाड़ियों के रखरखाव की पोल सोमवार को फिर खुल गई. कानपुर के चंदारी में फूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया यानी एफसीआइ गोदाम के अंदर मालगाड़ी का वैगन बेपटरी हो गया. लगभग दो घंटे बाद तकनीकी टीम ने उसको पटरी पर लाकर मालगाड़ी को भेजा. इससे पहले पनकी स्थित भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड यानी बीपीसीएल साइडिंग में भी मालगाड़ी पिछले पखवारे में बेपटरी हो चुकी है.

बेहद कम थी मालगाड़ी की रफ्तार

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, सुबह गोदाम के अंदर खाद्यान्न लादने के लिए मालगाड़ी जा रही थी. इसी बीच इंजन से आठवें कोच के पहिए नीचे उतर गए. मालगाड़ी की रफ्तार केवल दो किलोमीटर की थी, इसलिए कोई समस्या नहीं हुई. सुबह लगभग आठ बजे हुई घटना में तकनीकी टीम ने पहुंचकर 10:15 बजे उसे पटरी पर लाकर आगे भेजा.

घटना अंदर होने से मुख्य रेल ट्रैक प्रभावित नहीं हुआ. इससे किसी भी ट्रेन पर असर नहीं पड़ा. मालगाड़ी के बेपटरी होने की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है, जिसके पीछे इनके रखरखाव का ठीक ढंग से नहीं होना है.

मुख्य रेल ट्रैक पर नहीं पड़ा कोई प्रभाव

सेंट्रल स्टेशन के वरिष्ठ अधीक्षक अनिल कुमार तिवारी ने बताया ने कि मालगाड़ी के वैगन का एक पहिया उतरा था, जिसे ठीक कर लिया गया. मुख्य रेल ट्रैक ओर कोई प्रभाव नहीं पड़ा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media