उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डाला वोट

News

ABC NEWS: देश के नए उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए आज संसद भवन में मतदान शुरू हो गया है. मतदान सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक होगा. इसके तुरंत बाद मतों की गिनती की जाएगी और देर शाम तक निर्वाचन अधिकारी द्वारा देश के नए उपराष्ट्रपति के नाम की घोषणा कर दी जाएगी. मुकाबला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ और विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के बीच है. आंकड़ों पर गौर करें तो पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ का पलड़ा मार्गरेट अल्वा के मुकाबले भारी लग रहा है.

वोट डालते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

शाम 5 बजे तक मतदान, आज ही रिजल्ट

संसद भवन में मतदान सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक होगा. इसके तुरंत बाद मतों की गिनती की जाएगी और देर शाम तक निर्वाचन अधिकारी द्वारा देश के नए उपराष्ट्रपति के नाम की घोषणा कर दी जाएगी.

उपराष्ट्रपति चुनाव में 788 वोटर

उपराष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा के सांसद अपना वोट डालेंगे. उपराष्ट्रपति चुनाव में कुल 788 वोटर हैं. उपराष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ और मार्गरेट अल्वा में से जिसे भी 394 वोट मिले, उसकी जीत तय हो जाएगी.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media