मात्र 599 रुपये में करें रामलला की अयोध्या नगरी के दर्शन, ऐसे करा सकते हैं बुकिंग

News

ABC NEWS: यूपी में बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां पड़ गई हैं. ऐसे में जहां माता-पिता को बच्चों को घुमाने ले जाना है वहीं पर्यटन विभाग भी इसके लिए खासी तैयारी कर रहा है. अब अयोध्या के प्रति आकर्षण को देखते हुए पर्यटन विभाग ने स्पेशल टूर पैकेज शुरू किया है. यूपी पर्यटन विभाग ने अयोध्या का दर्शन कराने के लिए दो टूर पैकेज तैयार किए हैं. इस पैकेज में पर्यटन विभाग श्रद्धालुओं को अयोध्या के सभी धार्मिक स्थलों, मंदिरों और घाटों के दर्शन कराने के साथ ही लाने ले जाने की व्यवस्था भी करेगा.

सबसे खास बात यह है कि अयोध्या के सभी प्रमुख स्थानों के दर्शन सिर्फ एक दिन और 599 रुपये में कराए जाएंगे. इसमें राम की पौड़ी, नागेश्वरनाथ मंदिर, हनुमानगढ़ी, सरयू आरती, राम जन्मभूमि, कनक भवन, अयोध्या के अन्य मंदिरों के दर्शन कराए जाएंगे. पर्यटन विभाग के टूर एण्ड टूरिज्म डिवीजन के मैनजेर नीरज पाहुजा ने बताया कि पहला पैकेज 599 प्रति व्यक्ति का है.

इसमें यात्रियों को टेंपो ट्रैवलर द्वारा लखनऊ से अयोध्या जाने-आने की सुविधा दी जाएगी. भ्रमण के दौरान गाइड भी उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस टूर पैकेज में हर रविवार को सुबह आठ बजे सप्रू मार्ग स्थित गोमती होटल से यात्रियों को लेकर अयोध्या के लिए गाड़ी प्रस्थान करेगी.

ऐसे करा सकते हैं बुकिंग
यात्री www. upstdc.co.in पर पंजीकरण करा सकते है। इसके अलावा विभाग के सप्रू मार्ग स्थित कार्यालय पर आकर ऑफलाइन पंजीकरण कराया सकता है. इन 9415902726, 9415013041, 0522-4004402 पर कॉल कर बुकिंग करायी जा सकती है.

विदेशी पयर्टकों से अधिक शुल्क नहीं
पर्यटन विभाग के इन दोनों टूर पैकेज का लाभ विदेशी पर्यटक भी ले सकते हैं. जो शुल्क भारतीय और प्रदेश के नागरिकों से लिया जाएगा, वही शुल्क विदेशी पर्यटकों से भी लिया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media