विराट कोहली ने जड़ा वनडे करियर का 46वां शतक, इस मामले में महेला जयवर्धने को पछाड़ा

News

ABC News: भारत और श्रीलंका  के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का 46वां शतक जड़ दिया.

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले ने तिरुवनंतपुरम में जमकर आग उगली. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में शतक जड़ा. यह उनके वनडे करियर का 46वां शतक रहा. विराट ने इसके लिए 85 गेंद खेलीं. वह महानतम सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड के और करीब पहुंच गए हैं. उम्मीद है कि इसी साल वह इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे. इससे पहले विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट का एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. विराट कोहली की अब वर्ल्ड के 5 सबसे सफल वनडे बल्लेबाजों की लिस्ट में एंट्री हो गई है. उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली ने इस मैच से पहले 267 वनडे मैचों में 12588 रन बनाए थे. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में उन्होंने 62 रन का आंकड़ा छूते ही वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में महेला जयवर्धने को पछाड़ा. विराट की इस पारी से पहले महेला जयवर्धने वनडे में 5वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, लेकिन अब विराट ने ये जगह हासिल कर ली है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media