विराट कोहली-केएल राहुल अब सीधा टी-20 वर्ल्डकप में दिखेंगे,SA के खिलाफ तीसरा टी-20 नहीं खेलेंगे

News

ABC NEWS: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टी-20 मैच के लिए आराम दिया गया है. टी-20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया की यह आखिरी सीरीज़ है, जिसका आखिरी मैच 4 अक्टूबर को खेला जाना है. यानी अब फैन्स को विराट कोहली, केएल राहुल सीधा पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मैदान में दिखेंगे.

जानकारी के मुताबिक, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम मिलने के बाद श्रेयस अय्यर को स्क्वॉड में शामिल किया गया है. यानी तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव देखने को मिल सकता है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी टी-20 मैच इंदौर में खेला जाएगा, यह मैच शाम 7 बजे शुरू होगा.

सीरीज जीत चुकी है टीम इंडिया

तीन मैच की टी-20 सीरीज़ पर भारतीय टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. यह पहली बार हुआ है कि टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को अपने घर में टी-20 सीरीज में मात दी हो. अब जब भारत सीरीज को अपने नाम कर ही चुका है, तब विराट कोहली को आराम देने का फैसला किया गया है.

तीसरे टी-20 में अगर विराट कोहली नहीं खेलते हैं तो साफ है कि वह अब टी-20 वर्ल्डकप में ही दिखाई देंगे. भारत का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है. उससे पहले हालांकि टीम इंडिया को वॉर्म-अप मैच भी खेलने हैं, जो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होंगे.

एशिया कप में विराट कोहली ने की थी वापसी

विराट कोहली ने एशिया कप के दौरान ही टीम इंडिया में वापसी की थी. उससे पहले वह करीब 40 दिन के ब्रेक पर थे. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्डकप खेलने के लिए 6 अक्टूबर को रवाना होना है, ऐसे में सभी सीनियर्स प्लेयर्स को कुछ आराम दिया जा रहा है. विराट कोहली तीसरे टी-20 में नहीं खेलेंगे, ऐसे में वह 6 अक्टूबर को टीम के साथ रवाना होने के लिए तैयार होंगे. टी-20 वर्ल्डकप से पहले विराट कोहली फॉर्म में आ चुके हैं, वह लगातार रन बरसा रहे हैं. अपने शतकों के सूखे को खत्म कर चुके हैं और टीम इंडिया के लिए अहम प्लेयर की भूमिका निभा रहे हैं. ऐसे में अब हर किसी की उम्मीदें हैं कि टी-20 वर्ल्डकप में भी विराट कोहली का कमाल देखने को मिलेगा.

विराट कोहली की पिछली 6 पारियां (टी-20)

• 49* बनाम साउथ अफ्रीका

• 3 बनाम साउथ अफ्रीका

• 63 बनाम ऑस्ट्रेलिया

• 11 बनाम ऑस्ट्रेलिया

• 2 बनाम ऑस्ट्रेलिया

• 122* बनाम अफगानिस्तान

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media