सिडनी के ‘रियल किंग’ हैं विराट कोहली, टी20 में हैरतअंगेज एवरेज के साथ टॉप पर

News

ABC NEWS: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 सीजन में अब तक विराट कोहली नाबाद ही रहे हैं. उन्होंने दो मैच खेले और दोनों में नाबाद पारियां खेलते हुए टीम को जीत दिलाई है. कोहली ने सबसे पहले पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में नाबाद 82 रन बनाए थे.

इसके बाद दूसरा मैच सिडनी में नीदरलैंड के खिलाफ खेला गया, जिसमें कोहली ने नाबाद 62 रन बनाए. भारतीय टीम को इस बार वर्ल्ड कप के सुपर-12 के ग्रुप-2 में रखा गया है. इसमें टीम इंडिया को अब तीन और मैच खेलने हैं. यदि भारतीय टीम अपने ग्रुप में नंबर-2 पर रहती है, तो वह ग्रुप-1 की विनर से सिडनी में पहला सेमीफाइनल मैच खेल सकती है.

मगर टीम इंडिया अपने ग्रुप-2 में विनर रहती है यानी नंबर-1 पर कायम रहती है, तो उसे दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ग्रुप-1 की नंबर-2 टीम से भिड़ना होगा. यह मैच एडिलेड में 10 नवंबर को होगा. जबकि पहला सेमीफाइनल 9 नवंबर को खेला जाएगा.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल शेड्यूल

पहला सेमीफाइनल: ग्रुप-1 की विनर और ग्रुप-2 की रनरअप (सिडनी) – 9 नवंबर

दूसरा सेमीफाइनल: ग्रुप-2 की विनर और ग्रुप-1 की रनरअप (एडिलेड) – 10 नवंबर

कोहली का सिडनी में शानदार रिकॉर्ड

यदि भारतीय को पहला सेमीफाइनल सिडनी में खेलना पड़ा, तो यहां टीम को कोई मुश्किल नहीं होनी चाहिए. इसका कारण है कि यहां किंग कोहली का सिक्का चलता है. विराट कोहली का यहां एवरेज भी हैरतअंगेज कर देने वाला है. कोहली ने सिडनी के मैदान पर अब तक 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें 99.33 की औसत से 298 रन बनाए हैं. इस मैदान पर कोहली रन और औसत के मामले में टॉप पर हैं.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली (भारत) – 5 टी20 मैच – 298 रन

शेन वॉट्सन (ऑस्ट्रेलिया) – 2 टी20 मैच – 186 रन

ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया) – 8 टी20 मैच – 182 रन

मैथ्यू वेड (ऑस्ट्रेलिया) – 5 टी20 मैच – 157 रन

शिखर धवन (भारत) – 4 टी20 मैच – 147 रन

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सबसे ज्यादा औसत वाले बल्लेबाज (3+ मैच)

विराट कोहली (भारत) – 99.33 का औसत

हार्दिक पंड्या (भारत) – 62 का औसत

कैमरून व्हाइट (ऑस्ट्रेलिया) – 56 का औसत

रोहित शर्मा (भारत) – 42.66 का औसत

मैथ्यू वेड (ऑस्ट्रेलिया) – 39.25 का औसत

सिडनी में सेमीफाइनल हुआ, तो फिर दिखेगा कोहली का तूफान

इन रिकॉर्ड्स को देखकर यह साफ होता है कि यदि भारतीय टीम का सेमीफाइनल मुकाबला सिडनी में होता है, तो कोहली का बल्ला चलना तय है. साथ ही टीम इंडिया का फाइनल में पहुंचना भी लगभग पक्का हो जाएगा. कोहली ने सिडनी में खेले गए पिछले मैच में भी नीदरलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपने बेहतरीन रिकॉर्ड को कायम रखा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media