विराट कोहली ने क्रिस गेल का रिकार्ड तोड़ा, T20 वर्ल्ड कप इतिहास में बनाया ऐसा रिकॉर्ड

News

ABC News: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रन की पारी खेलने वाले पूर्व भारतीय कप्तान का बल्ला नीदरलैंड के खिलाफ भी खूब चला और उन्होंने इस मैच में भी नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली.

बैक-टू-बैक दो अर्धशतकीय पारी के बाद ये साबित हो गया है कि विराट कोहली अब गजब की लय में आ चुके हैं उन्हें रोकना किसी भी टीम के गेंदबाज के लिए आसान नहीं होगा. वहीं नीदरलैंड के खिलाफ खेली अपनी नाबाद पारी के दम पर अब कोहली टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए।नीदरलैंड के खिलाफ विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 2 छक्कों के साथ 3 चौके लगाते हुए नाबाद 62 रन बनाए और टीम के स्कोर को 179 रन तक पहुंचाया. वहीं कोहली का साथ सूर्यकुमार यादव ने भी बखूबी निभाया और उन्होंने भी 25 गेंदों पर एक छक्का व 7 चौकों की मदद से नाबाद 51 रन की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया साथ ही ये उनका टी20 वर्ल्ड कप में पहला अर्धशतक रहा. कोहली ने इस मैच में सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए नाबाद 108 रन की शतकीय साझेदारी की. इन दोनों खिलाड़ियों व कप्तान रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 179 रन बनाए. यही नहीं कोहली ने इस मैच में अपनी पारी के दम पर क्रिस गेल का रिकार्ड तोड़ दिया और अब वो टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए. टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में श्रीलंका के महेला जयवर्धने पहले नंबर पर हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 3 बल्लेबाज-
महेला जयवर्धने- 1016 रन
विराट कोहली- 989 रन
क्रिस गेल- 965 रन
रोहित शर्मा- 904 रन
T20I में सर्वाधिक नाबाद 50 प्लस स्कोर-
21 – विराट कोहली
11 – मोहम्मद रिजवान
10 – बाबर आजम
9 – जोस बटलर
9 – डेविड वार्नर
8 – रोहित शर्मा

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media