विराट कोहली बने मैन ऑफ द मैच, इन दो भारतीयों को मिला मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड

News

ABC NEWS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (बीजीटी) 2023 पर भारत ने 2-1 से कब्जा जमाया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला गया. मैच ड्रॉ पर छूटा और इस तरह से टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. अहमदाबाद टेस्ट में 186 रनों की पारी खेलने वाले भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड एक नहीं बल्कि दो खिलाड़ियों को दिया गया. भारत के दो स्टार ऑलराउंडर्स आर अश्विन और रविंद्र जडेजा मैन ऑफ द सीरीज चुने गए.

आर अश्विन ने चार मैचों की सीरीज में कुल 25 जबकि रविंद्र जडेजा ने कुल 22 विकेट लिए. बीजीटी 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दोनों क्रम से पहले और दूसरे नंबर पर रहे वहीं रविंद्र जडेजा ने कुल पांच पारियों में 135 रन भी बनाए. आर अश्विन ने पांच पारियों में 86 रन बनाए. आर अश्विन भारत या ऑस्ट्रेलिया के पहले ऐसे गेंदबाज भी बन गए, जिन्होंने बीजीटी में एक बार से ज्यादा 25 विकेट लिए हैं. इससे पहले अश्विन भी अश्विन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 25 विकेट ले चुके हैं.

सीरीज की बात करें तो भारत ने पहला और दूसरा टेस्ट मैच जीता, वहीं इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए जीत दर्ज की. अहमदाबाद टेस्ट ड्रॉ पर छूटा। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया ने 571 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 175 रनों पर पारी घोषित की और इसके साथ ही मैच ड्रॉ भी घोषित कर दिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media