Viral Video: सिर्फ 12 सेकंड में हिरण को निगल गया अजगर, दहल सकता है दिल

News

ABC News: अजगर को पृथ्वी पर सबसे बड़े सांपों में से एक माना जाता है. अजगर की खासियत होती है कि वो अपने शिकार के चारों ओर लपट जाते हैं और उन्हें तब तक नहीं छोड़ते हैं, जब तक शिकार का दम नहीं घुट जाता है. इन अजगरों के मुंह में खिंचाव वाले लिगामेंट्स भी होते हैं, जो उन्हें अपना शिकार पूरा निगलने में मदद करते हैं.

बर्मीज प्रजाति का अजगर 18 फीट और 200 पाउंड से अधिक बढ़ते हैं और बड़े-बड़े शिकार को निगल जाते हैं. वीडियो में दिख रहा अजगर, हिरण के रूप में बड़े शिकार को निगलते देखा गया है. बड़े शिकार को निगलने पर इस अजगर का दिल और लीवर 40 प्रतिशत बढ़ जाता है. वीडियो देखने के बाद आपके होश इस जायेंगे. हिरण को जिस तरह से ये अजगर वीडियो में निगलता दिखाई दे रहा है उसे देख किसी का भी दिल दहल सकता है.सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक बर्मी अजगर मात्र कुछ सेकेंड में पूरे हिरण को निगल जाता है. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को ‘ब्यूटीफुलन्यूपिक्स’ पेज ने शेयर किया है. क्लिप में आपने एक अजगर को, एक मरे हुए हिरण को चंद सेकेंड में आपने मुंह के अंदर खींचते देखा. एक आदमी को इस बड़े सांप के शरीर पर टैप करते हुए भी वीडियो में देखा जा सकता है. इस इंस्टाग्राम रील को अब तक 629k से अधिक बार देखा गया है और 22k लाइक्स के साथ ये वीडियो ऑनलाइन वायरल है. जहां अधिकांश यूजर्स, अजगर को हिरण को निगलते देखकर दंग रह गए, वहीं कुछ यूजर्स ने ज्यादा दिमाग लगाते हुए ये दावा किया है कि ये वीडियो रिवर्स है और वास्तव में ये अजगर, हिरण को वापस मुंह से बाहर निकाल रहा है. इसी वजह से हिरण मर गया था और पास खड़ा आदमी अजगर को टैप कर रहा था ताकि अजगर इसे बाहर निकाल सके.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media