Viral Video : आसमान में दिखे ‘जादुई बादल’, नजारा देख हर कोई हो गया हैरान

News

ABC News: चीन के आसमान में इंद्रधनुषी बादल दिखाई दिए. हैरान करने वाली इस घटना की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. ट्विटर पर इसकी वीडियो क्लिप्स भी शेयर की गई हैं. वीडियो में दिखता है कि आसमान में एक इंद्रधनुषी छल्ला नज़र रहा है जो देखने में बेहद खूबसूरत और जादुई लग रहा है. इन्हें रेनबो क्लाउड या स्कार्फ क्लाउड भी कहा जाता है. इन तस्वीरों और वीडियो क्लिप्स को ट्विटर पर सैकड़ों लोगों ने शेयर किया है.

एक दूसरे यूजर ने लिखा, इन इरिडिसेंट पाइलस क्लाउड्स को चीन के हाईकू शहर के उपर देखें. यह बादल तब बनते हैं जब पानी की छोटी बूंदें या फिर बर्फ के क्रिस्टल सूरज की रौशनी फैलाते हैं. इस घटना की कई तस्वीरें शेयर करते हुए एक ट्विटर यूज़र ने लिखा है, ” जब पिछले हफ्ते मैं मीटिंग खत्म कर घर जा रहा था तब चीन के आधिकारिक मीडिया ने बताया कि चीन के कई प्रांतों में यह रेनबो क्लाउड दिखाई दिए.

प्राचीन काल में ताज़पोशी से पहले अक्सर रेनबो क्लाउड दिखाई देते थे.” वहीं सूज़न नाम के एक ट्विटर अकाउंड से लिखा गया, “यह देखने में भ्रामक लग सकता है लेकिन यह स्कार्फ क्लाउड  हैं. चीन के हाइकू में स्थानीय लोगों ने इन्हें देखा. इन्हें इरिडिसेंट पाइलस भी कहा जाता है. इन बादलों को किसी चित्रकारी जैसा रूप, रंग तब मिलता है जब सूरज की रौशनी बादलों में मौजूद पानी की बूंदों या बर्फ के क्रिस्टल्स से गुजरती है और इंद्रधनुष बनाती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media