विनेश फोगाट ने रोते-रोते कहा- मुझे गाली दी, धक्का दिया, क्या इसी दिन के लिए जीता था मेडल

News

ABC NEWS: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों और पुलिस के बीच हुई इस धक्कामुक्की के बाद शीर्ष पहलवान विनेश फोगाट रोने लगीं. मीडिया के कैमरों के सामने रोते-रोते विनेश फोगाट ने कहा कि क्या हमने इसी दिन के लिए मेडल जीते थे? प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि शराब के नशे में धुत एक पुलिस अधिकारी ने दो पहलवानों पर हमला किया. विनेश फोगाट ने कहा कि पुलिसवाले सभी को धक्का दे रहे थे. विनेश फोगाट ने कहा, ‘हम क्रिमिनल्स नहीं है जो हमारे साथ वो ऐशा व्यवहार कर रहे हैं. विनेश फोगाट ने मौके पर महिला पुलिसकर्मियों के नहीं होने का मुद्दा भी उठाया. विनेश फोगाट ने कहा, ‘मुझे पुलिसवाले ने धक्का दिया और गाली दी, महिला पुलिसकर्मी कहां हैं?’

इधर पहलवान बजरंग पूनिया कैमरे के सामने भावुक हो गए. उन्होंने सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि सरकार उनके सारे मेडल वापस ले ले. बता दें कि बजरंग पूनिया ने विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में देश को 4 मेडल दिलवाए हैं. 23 अप्रैल से ही बजरंग पूनिया दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. बजरंग पूनिया ने कहा कि बारिश की वजह से हमारे बिस्तर भींग गए थे. इसलिए हम फोल्डिंग औऱ बिस्तर ला रहे थे लेकिन पुलिस ने हमें अनुमति नहीं दी.

जंतर-मंतर पर हुए इस हंगामे के बाद दिल्ली पुलिस ने भी अपनी बात रखी है. पुलिस से जब बिस्तरों को लेकर सवाल पूछा गया तब पुलिस ने कहा आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को इस हंगामे के बाद हिरासत में लिया गया. सोमनाथ भारती प्रदर्शन स्थल पर फोल्डिंग बेड के साथ बिना अनुमति के आए थे. यहां आने के बाद उनके समर्थक आक्रामक हो गए और अनुमति नहीं होने के बावजूद उन्होंने ट्रक के जरिए इन बेड्स को यहां लाने की कोशिश की जिसके बाद सोमनाथ भारती और दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने इस घटना के बाद जंतर-मंतर इलाके को सील कर दिया है. किसी को भी प्रदर्शन स्थल पर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

इस घटना के बाद बजरंग पूनिया ने बृहस्पतिवार की सुबह किसानों और उनके नेताओं से धरना स्थल पर एकत्र होने की अपील की.  उन्होंने कहा, ”दिल्ली पुलिस की गुंडागर्दी अब नहीं चलेगी. हम किसानों को यहां बड़ी संख्या में इकट्ठा होने के लिए बुलाएंगे. हम इसे और बर्दाश्त नहीं करेंगे. ट्रैक्टर या ट्रॉली। आपको जो भी मिले, यहां आ जाइए.”  इससे पहले भारती ने कहा था, ”मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर हमने प्रदर्शन स्थल पर ‘फोल्डिंग’ चारपाई भेजने का फैसला किया है. हमें उम्मीद है कि यह छोटी सी मदद पहलवानों के लिए इस कठिन समय को थोड़ा आसान बना देगी.” बता दें कि कई महिला पहलवानों ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगया है और उनपर कार्रवाई की मांग को लेकर यह प्रदर्शन जारी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media