घाटमपुर में ग्रामीणों ने घटिया सड़क बनवाना रुकवाया, ठेकेदार ने दिया सुधार का भरोसा

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर के घाटमपुर में पड़री लालपुर संपर्क मार्ग पर पीडब्लूडी से निर्माण कार्य कराया जा रहा है. बुधवार दोपहर ग्रामीणों ने निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप लगाकर काम रुकवा दिया. जानकारी मिलते ठेकेदार मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को सही काम कराने का आश्वासन दिया. लगभग दो घंटे बाद ग्रामीणों ने काम शुरू होने दिया. ग्रामीणों ने ठेकेदार से निर्माण कार्य सही न होने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से शिकायत करने की बात कही.

डेढ़ किलोमीटर संपर्क मार्ग का हो रहा डामरीकरण

घाटमपुर तहसील क्षेत्र के पड़री लालपुर गांव निवासी संजीव भारती, नूतन तिवारी, परास तिवारी, सोनू शर्मा, गोपाल तिवारी, कुलदीप गुप्ता आदि लोगों ने बताया कि पीडब्लूडी के द्वारा रघुनाथपुर पुलिया से लेकर पड़री लालपुर गांव तक लगभग डेढ़ किलोमीटर संपर्क मार्ग पर डामरीकरण का काम शुरू है जिसमें ठेकेदार के द्वारा मानक को ताक पर रखकर निर्माण कार्य कराया जा रहा है जिससे नाराज होकर ग्रामीणों ने बुधवार दोपहर 11 बजे काम रुकवा दिया.

जानकारी मिलते दो घंटे बाद पहुंचे ठेकेदार अरविन्द कुमार ने ग्रामीणों को निर्माण कार्य को सही तरीके से कराने का आश्वासन दिया है जिस पर ग्रामीण माने और सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ. हालांकि ग्रामीणों ने ठेकेदार से निर्माण कार्य सही न कराने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता से शिकायत करने की बात कही है.

10 लाख की लागत से हो रहा सड़क निर्माण

पड़री लालपुर संपर्क मार्ग लगभग 1400 मीटर सड़क 10 लाख रुपए की लागत से निर्माण कार्य हो रहा है. मामले मे पीडब्लूडी के जेई अजय कुमार ने बताया कि जानकारी मिली थी. वह मौके पर गए थे। गर्मी ज्यादा होने के चलते डामर उखड़ रहा है. दो इंच की लेयर डाली गई है. रोड कम्प्लीट होने पर जांच कराई जाएगी जिसके बाद भुगतान किया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media