Video: VIP नंबर की 40 लाख की गाड़ी से आए चोर, की G20 सम्मेलन के लिए आए फूलों की चोरी

News

ABC News: हरियाणा के गुरुग्राम में 40 लाख की कार से आए चोरों ने चौराहे पर सजे 400 रुपए के पौधे चोरी कर लिए. इन पौधों के गमले G20 सम्मेलन में शहर को सजाने के लिए रखे गए थे. चोरों की लग्जरी कार का नंबर भी VIP है. चोरी का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने पुलिस में शिकायत दी है.  वायरल वीडियो गुरुग्राम के शंकर चौक का है. इसमें नजर आ रहा है कि एक कार आकर रुकती है. कार से दो व्यक्ति उतरते हैं. चौराहे पर सजावट के लिए रखे खास किस्म के पौधों के गमले उठाकर कार की डिक्की में रखने लगते हैं.

वीडियो में पौधे चुराने वाले व्यक्ति का चेहरा भी साफ नजर आ रहा है. पौधे डिक्की में रखने के बाद वह कार लेकर चला जाता है. वीडियो में कार का VIP नंबर भी साफ डिस्प्ले हो रहा है, लेकिन अभी गमला चोर की पहचान नहीं हो पाई है. हरियाणा भाजपा के प्रवक्ता रमन मलिक ने ये वीडियो शेयर किया. उन्होंने गुरुग्राम पुलिस-प्रशासन और हरियाणा मुख्यमंत्री ऑफिस से कार्रवाई की अपील की है. मलिक ने लिखा- यह व्यक्ति 40 लाख की कार में आया और G20 सम्मेलन के लिए लाए पौधे चोरी कर रहा है. दिनदहाड़े पौधों की लूट शर्मनाक है. कार पर हरियाणा का ट्रिपल जीरो वाला VIP नंबर है. कार बीना कुमारी नाम की महिला के नाम पर रजिस्टर्ड है. रमन मलिक के ट्वीट के बाद लोगों ने परिवहन विभाग के ऑनलाइन पोर्टल से इसका रिकॉर्ड निकलवाया. इसमें गाड़ी के नाम पर चालान भी पेंडिंग नजर आ रहा है. गुरुग्राम में G-20 सम्मेलन की तैयारियां पिछले काफी समय से जोर-शोर से चल रही है. इसमें विदेशों से आने वाले मेहमानों को इम्प्रेस करने के लिए शहर को सजाया जा रहा है. सड़कों के दोनों तरफ फुटपाथ पर खास किस्म के पौधे भी लगाए जा रहे है. जिससे शहर की सुंदरता को बढ़ाकर विदेशी मेहमानों को इम्प्रेस किया जा सके. गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के जॉइंट CEO एसके चहल ने कहा कि G-20 कार्यक्रम के लिए लगाए गए गमलों को कथित तौर पर चुराने वाले दो लोगों का वीडियो वायरल होने के बाद मामला उनके संज्ञान में आया है. DLF फेज 3 थाने में आरोपी कार चालक के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दी गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media