Video: चीन में कोरोना से हालात बदतर, सड़क से लेकर श्मशान और ICU तक दिखी बेबसी

News

ABC News: चीन में इस समय कोरोना की बहुत खतरनाक लहर चल रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन में हर रोज 5,000 से अधिक लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा रहे है. चीन की राजधानी बीजिंग सहित देश के अलग-अलग क्षेत्रों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है. हर दिन लाखों की संख्या में नए मरीज सामने आने से अस्पतालों में लोगों को बेड नहीं मिल रहे हैं तो वहीं दवाओं की भी किल्लत हो गई है. जब से जीरो-कोविड पॉलिसी को हटाया गया है तब से वहां पर कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है.

चीन की एक मानवाधिकार कार्यकर्ता जेनिफर जेंग ने एक वीडियो ट्वीट किया है. दावा किया गया है कि अंतिम संस्कार के लिए लोगों को 24 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है. रिपोर्ट्स हैं कि अंतिम संस्कार स्थलों पर लाशों ढेर लगे हैं. वायरल वीडियो में कहा गया है कि जो लोग अंतिम संस्कार में मदद कर रहे हैं वे सब कोविड पॉजिटिव बताए हैं. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आने वाले महीनों में चीन में करीब 80 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं और दस लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है.

जेनिफर जेंग ने एक फोटो और ट्वीट की है. फोटो शेनयांग शहर की बताई गई है. जेंग ने लिखा कि श्मशान पहले से ही भरा हुआ है और वहां ज्यादा शव नहीं रखे जा सकते हैं. शेनयांग शहर में किसी ने श्मशान के सामने जमीन पर शव को छोड़ने का फैसला किया और उसे वहीं सड़क पर छोड़ दिया.

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चीन में कोरोना के हालात पर चिंता जताई है. डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयेसस ने 21 दिसंबर को जिनेवा में कहा कि संगठन चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की खबरों को लेकर बेहद चिंतित है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media